Friday, September 20, 2024

Viral Video: सड़क निर्माण के समय युवक पर चढ़ी ग्रेडर मशीन, बाल-बाल बची जान

भोपाल। आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी। जाको राखे साईंया, मार सके न कोय’, यह कहावत एक बार फिर सच हो गई है। मध्य प्रदेश के सतना जिले से एक वीडियो सामने आई है जो तेजी से वायरल हो रही है। सड़क बनाने वाले ठेका कंपनी की एक ग्रेडर मशीन गलती से एक युवक पर चढ़ गई। हालांकि अच्छी बात यह रही कि इस हादसे में युवक बाल-बाल बच गया।

हो रहा था सड़क निर्माण

जैसे ही ग्रेडर मशीन युवक के ऊपर चढ़ा तो लोगों ने आवाज देकर मशीन को रूकवा दिया। समय रहते युवक की जान बच गई। यदि ग्रेडर का कटर एक भी इंच भी आगे बढ़ता तो युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ सकता था। ग्रेडर मशीन युवक के ऊपर ही चढ़ा लेकिन आगे नहीं बढ़ा। अगर ग्रेडर मशीन आगे बढ़ती तो युवक कट जाता। बताया गया कि शहर के कामता टोला इलाके में सड़क बनाने का काम पीपीएस के द्वारा किया जा रहा है।

ठेकेदार ने चलवाई थी मशीन

सोमवार की रात ठेकेदार ने सड़क पर ग्रेडर मशीन चलवाई थी। इस मशीन का चालक रात 11 बजे सड़क बनाने में किया जा रहा था। मशीन अचानक से अमित सोनी नाम के युवक पर चढ़ गई। इसी बीच वहां मौजूद लोगों ने हल्ला मचा दिया। जिसके बाद उसने मशीन को पीछे कर लिया। जिससे युवक की जान चल गई। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सिटी कोतवाली थाना से कुछ ही दूरी पर गौशाला चौक के पास अमित देर रात अपने घर के नल की लाइन की मरम्मत कर रहा था।

नगर निगम ने बताई घटना की वजह

तभी उसके पीछे से ग्रेडर मशीन चढ़ गई। गनीमत रही कि मशीन चढ़ने के बाद भी युवक को किसी तरह की चोट नहीं आई। बता दें कि इस मामले में किसी तरह की शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। नगर निगम अधिकारी ने बताया कि सड़क पर मशीन चलाते समय ड्राइवर पीछे रहता है। जिस वजह से उसे आगे दिखाई नहीं देता। और ऊपर से रात का समय था और निर्माण के समय बैरीकेटिंग भी की गई थी। ऐसे में किसी के अंदर आने की संभावना नहीं थी। इसके बाद भी सड़क पर युवक बैठा था।

Ad Image
Latest news
Related news