Friday, October 18, 2024

Viral: दवाई की पर्ची देखकर डॉक्टरों और मेडिकल स्टोर वाले का चकराया सिर, प्रिस्क्रिप्शन वायरल

भोपाल। मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। नागौद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओपीडी में एक मरीज को ऐसी पर्ची दी गई जिसको समझना मेडिकल स्टोर वाले तो क्या बल्कि डॉक्टर के लिए पढ़ पाना मुश्किल है। इस घटना के बाद डॉक्टर को नोटिस जारी किया गया है। डॉक्टर द्वारा लिखा गया यह प्रिस्क्रिप्शन अब चर्चा का विषय बना हुआ है।

दवाई की पर्ची लेकर मेडिकल स्टोर पहुंचा

सतना जिले के राहिकवारा के निवासी अरविंद कुमार सेन को शरीर में दर्द और बुखार की शिकायत थी। जिसके चलते नागौद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओपीडी में परामर्श लिया। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने अरविंद को दवा लिखकर दी, लेकिन जब वह पर्ची लेकर मेडिकल स्टोर पहुंचे, तो मेडिकल स्टोर वाला पर्ची को देखकर ही हैरान हो गया। उसे समझ में ही नहीं आया कि इसमे क्या लिखा है। यहां तक की कोई भी डॉक्टर इस पर्ची को पढ़ नहीं पाया।

पर्ची को पढ़ पाने में असमर्थ डॉक्टर

डॉक्टर की लिखावट से नाराज मरीज ने इस पर्ची की फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी। जिसके बाद यह तेजी से वायरल हो गई। लोग इसे लेकर डॉक्टर की लिखावट पर सवाल उठाने लगे। कई लोगों ने इसे स्वास्थ्य सेवाओं की लापरवाही के रूप में देखा, तो कुछ ने इसे मजाकिया अंदाज में लिया। मामला वायरल होने के बाद प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया और डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

पर्ची सुर्खियों में

अब यह पर्ची न सिर्फ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है बल्कि स्वास्थ्य विभाग में भी चर्चा का विषय बनी हुई है। डॉक्टर को अपनी लिखावट और मरीजों की सुविधा को लेकर और अधिक ध्यान देने की सलाह दी गई है।

Ad Image
Latest news
Related news