Monday, September 16, 2024

सीएम मोहन यादव के पिता ने 100 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, नेताओं ने व्‍यक्‍त कीं संवेदनाएं

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुखिया मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव कल शाम दुनिया को अलविदा कह गए। वे 100 साल के थे और बीते कुछ दिनों से अधिक बीमार चल रहे थे। फ्रीगंज स्थित हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था। निधन की जानकारी मिलते ही सीएम यादव उज्जैन के लिए निकल पड़े। मंगलवार रात करीब 9.30 बजे उज्जैन पहुंचे।

रविवार को मिल कर लौटे थे पिता से

बता दें कि सीएम यादव के पिता जी का उपचार उज्‍जैन के एसएन कृष्णा अस्पताल में चल रहा था। बीते रविवार को सीएम यादव उज्जैन दौरे पर थे, इस दौरान वो अस्पताल पहुंच कर अपने पिता से मिले थे। वहीं सोमवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मुख्यमंत्री यादव के पिता से मिलने अस्पताल पहुंचे थे।

कपड़ा तैयार करने वाली मिल में करते थे काम

समाजजन के मुताबिक पूनमचंद यादव का जीवन बेहद ही संघर्ष पूर्ण गुजरा। शुरुआती दौर में उन्होंने कपड़ा बनाने वाली हीरा फैक्ट्री में ड्यूटी भी की। सीएम यादव समेत उनके 3 बेटे और 2 बेटियां हैं। पिता की मृत्यु की सूचना मिलते ही सीएम यादव भोपाल से उज्जैन पहुंच गए।

कई मंत्रियों ने व्‍यक्‍त कीं शोक संवेदनाएं

मुख्यमंत्री यादव के पिता के निधन पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, दिग्विजय सिंह, बीजेपी के दिग्गज नेताओं, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी समेत कई मंत्रीगण ने सोशल मीडिया के माध्यम से शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं। इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताते हुए एक्स पर लिखा कि सिर से पिता का साया उठ जाना जीवन की अपूरणीय क्षति है।

दुख की इस विकट घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ है। पूज्य पिताजी भले ही भौतिक रूप से साथ नहीं है, किंतु उनके आशीर्वाद की छाव सदैव आपके साथ है। बाबा महाकाल दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें।

निधन की खबर दुःखद – दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव के निधन की खबर दुःखद है। भगवान दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं दुःख की इस घड़ी में परिजनों को संबल प्रदान करें। विनम्र श्रद्धांजलि।

जीतू पटवारी ने गहरी शोक संवेदनाएं व्यक्त की

जीतू पटवारी ने सीएम यादव के पिता के निधन पर गहरी शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं। इनके साथ-साथ बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने ट्वीट कर लिखा कि पिता का साया सिर से उठना एक पुत्र पर उसके जीवन का सबसे बड़ा वज्रपात होता है। इस खालीपन को कभी भरा नहीं जा सकता।

बाबा महाकाल दुःख की इस घड़ी में संबल प्रदान करें

प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मोहन यादव के पिता के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद एवं पीड़ादायक हैं। बाबा महाकाल शोकाकुल परिजनों को दुःख की इस घड़ी में संबल प्रदान करें।

Ad Image
Latest news
Related news