Monday, September 16, 2024

Ajab Gajab: होम्योपैथी डॉक्टर ने किया एलोपैथी इलाज, मरीज की हुई मौत

भोपाल। द्वारका नगर के घमापुर से डॉक्टर का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जिसमे डॉक्टर के पास डिग्री किसी और की थी और इलाज किसी और का। डॉक्टर के पास होम्योपैथी की डिग्री होने पर वह एलोपैथी का इलाज कर रहा था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फर्जी डॉक्टर पर आरोप है कि उसके इलाज से 1 मरीज की मौत हो गई। जिसकी शिकायत परिजनों ने थाने में कराई।

घर की क्लिनिक में करता था इलाज

शिकायत दर्ज करने के बाद से ही फर्जी डॉक्टर फरार चल रहा था। आख़िरकार स्थानीय घमापुर थाना पुलिस ने रविवार को फर्जी डॉक्टर फूलचंद विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया। घमापुर थाना प्रभारी सतीश अंधवान का कहना है कि द्वारका नगर घमापुर में फूलचंद विश्वकर्मा नाम का डॉक्टर अपने घर पर क्लिनिक बनाकर लम्बे समय से लोगों का इलाज कर रहा था। फूलचंद उर्फ़ पीसी विश्वकर्मा के पास होम्योपैथी की डिग्री थी और वो एलोपैथी का इलाज करता था। घमापुर क्षेत्र में स्थानीय निवासी संजय तोतलानी अपने बीमार परिवार के लोगों को डॉ पीसी विश्वकर्मा के पास लेकर गए थे। इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई।

डॉक्टरों के खिलाफ की शिकायत

मृतक के परिजनों ने डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। सीएमएचओ ने अपनी जांच करने के बाद पाया कि डॉक्टर पीसी विश्वकर्मा ने होम्योपैथी की डिग्री ले रखी है, जबकि वो एलोपैथी से इलाज कर रहा है। सीएमएचओ ने अपनी जांच पूरी करने के बाद 22 मार्च 2024 को स्थानीय घमापुर थाने में डॉक्टर पीसी विश्वकर्मा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। सीएमएचओ द्वारा रिपोर्ट दर्ज करने के बाद से पीसी विश्वकर्मा फरार था। पुलिस पीसी विश्वकर्मा की तलाश कर रही थी। रविवार को पुलिस ने पीसी विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ कर रही है।

Ad Image
Latest news
Related news