Monday, September 16, 2024

Padyatra: धीरेंद्र शास्त्री 160 किलोमीटक की निकालेंगे पदयात्रा, बताई इसके पीछे की बड़ी वजह?

भोपाल। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लगातार भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग करते रहे हैं। वहीं अब पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हिंदू एकता का नारा लेकर बागेश्वर धाम से ओरछा धाम तक 160 किलोमीटर की पदयात्रा निकालेंगे।

अनुयायियों को कराना होगा पंजीकरण

इस यात्रा को लेकर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपना टाइम टेबल भी जारी कर दिया। बड़ी बात यह है कि यात्रा में शामिल होने वाले अनुयायियों को पहले पंजीकरण करना होगा। इसके बाद वे थाली, कंबल और बिस्तर के साथ यात्रा में शामिल हो सकते है। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने पदयात्रा निकालने की वजह भी बताई। बांग्लादेश में हिंदुओं को प्रताड़ित करने की खबरें सामने आने के बाद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अपने बयान में कहा था कि “बांग्लादेश के लोगों का हिंदू पर अत्याचार करने पर वह हिंदुस्तान आ जाएंगे,लेकिन जब हिंदुस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार होगा तो वे कहां जाएंगे?” इस प्रश्न को एक बार फिर उन्होंने अपनी यात्रा के संकल्प को बताते हुए बताया है।

प्रतिदिन 20 किलोमीटर चलेंगे

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि “हिंदुओं को एकजुट करने और सनातन धर्म के प्रचार- प्रसार के लिए पदयात्रा निकाली जाएगी। ” धीरेंद्र शास्त्री 21 नवंबर को बागेश्वर धाम तीर्थ से अपनी यात्रा शुरू करेंगे और हर दिन कम से कम 20 किलोमीटर चलेंगे। वह 30 नवंबर को ओरछा पहुंचकर अपनी यात्रा को समाप्त करेंगे। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अनुयायियों से यह अपील की है कि वे पहले पंजीकरण करवाएं ताकि भोजन और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर सभी इंतजाम किया जाएं।

Ad Image
Latest news
Related news