Monday, September 16, 2024

श्री कृष्ण के रंग में रंगे सीएम यादव, जनमाष्टमी के मौके पर उज्जैन पहुंचने की संभावना, जानें पूरी डिटेल

भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव श्री कृष्णा के जन्म दिन के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री आज धार जिले के अमझेरा जाएंगे जो भगवान श्रीकृष्ण के जीवन से जुड़ा महत्वपूर्ण स्थान है। यहां वे श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियों के बारे में जानकारी लेंगे। वह भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए पन्ना के जुगल किशोर मंदिर भी जाएंगे।

इंदौर में व्याख्यानमाला को किया संबोधित

इससे पहले आज मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इंदौर के गीता भवन में व्याख्यानमाला को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण एक आदर्श पुत्र, मित्र, शिष्य और कुशल प्रबंधक थे, भगवान कृष्ण की शिक्षाएं जीवन जीने का सही तरीका बताती हैं। इसके बाद सीएम यादव ने विधानसभा क्रमांक 1 के सुभाष मंडल एयरपोर्ट रोड नरसिंह वाटिका में सदस्यता अभियान (संगठन उत्सव) कार्यशाला को भी संबोधित किया.

11.30 बजे श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में हुए शामिल

सुबह 11 बजे सीएम यादव ने विधानसभा क्रमांक 4, नरेंद्र तिवारी मार्ग के बूथ क्रमांक 99, महाराजा यशवंत राव विद्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “मन की बात” कार्यक्रम को सुना. इसके बाद मुख्यमंत्री सुबह करीब 11.30 बजे इंदौर के दशहरा मैदान में आयोजित श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में शामिल हुए।

इंदौर एयरपोर्ट से अमझेरा के लिए होंगे रवाना

इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री दोपहर 2:15 बजे इंदौर एयरपोर्ट से अमझेरा जिला धार के लिए प्रस्थान करेंगे। वे अमझेरा के जन्माष्टमी महोत्सव में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह खजुराहो के लिए रवाना होंगे. शाम को वह पन्ना के जुगल किशोर मंदिर में जन्माष्टमी समारोह में भाग लेंगे। इसके बाद रात में खजुराहो से फिर भोपाल के लिए रवाना होंगे।

जनमाष्टमी के मौके पर उज्जैन आने की संभावना

जनमाष्टमी की पूर्व संध्या पर पन्ना के अमझेरा में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद सीएम यादव सोमवार को जनमाष्टमी के मौके पर उज्जैन आ सकते हैं. वह उज्जैन में सांदीपनि आश्रम और नारायण धाम में भगवान कृष्ण के मंदिर का दौरा कर सकते हैं। इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारी औपचारिक जानकारी का इंतजार कर रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Related news