Monday, September 16, 2024

Mahakal Darshan: महाकालेश्वर गर्भगृह में जाना मनाही फिर कैसे पहुंचे बीजेपी नेता, वीडियो वायरल

भोपाल : प्रत्येक दिन महाकाल का आशीर्वाद लेने हजारों भक्त एमपी की धार्मिक नगरी उज्जैन पहुंचते हैं। दुनिया भर से यहां लोग आते हैं और मंदिर के हर नियम को ध्यान में रखते हुए महाकाल का दर्शन करके लौट जाते हैं। लेकिन भाजपा नेता मंदिर के नियमों को ताक में रखकर पूजा अर्चना कर रहे हैं और उन्हें किसी ने ऐसा करने से रोका तक नहीं। भाजपा नेताओं पर ऐसा आरोप मध्य प्रदेश कांग्रेस ने लगाए हैं।

वीडियो काफी तेजी से वायरल

दरअशल, सोमवार राखी के अवसर पर सावन के आखिरी सोमवार का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ, जिसमें एमपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा कुछ लोगों के साथ महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में पूजा करते नजर आ रहे हैं. यह स्थिति तब है जब पिछले एक साल से मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश पर प्रतिबंध है। इस बीच एमपी कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि वीडी शर्मा ने नियम तोड़कर महाकाल के दर्शन किए हैं. इतना ही नहीं, एमपी कांग्रेस का आरोप है कि 10 दिन में यह दूसरी बार है जब बीजेपी नेता नियम तोड़कर महाकाल मंदिर के गर्भगृह में दाखिल हुए हैं.

कांग्रेस का आरोप

वहीं, कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी नेता अक्सर नियमों की अनदेखी कर महाकाल के गर्भगृह में प्रवेश कर पूजा-अभिषेक करते नजर आते हैं, लेकिन इन नेताओं को कोई कुछ कहने वाला नहीं है. इस बार एमपी कांग्रेस ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर नियमों के खिलाफ जाने का आरोप लगाते हुए आपत्ति जताई है. 19 अगस्त को सावन का आखिरी सोमवार था.

Ad Image
Latest news
Related news