Monday, September 16, 2024

Rail Accident: पटरी से बेपटरी हुई ट्रेन,पैसेंजर रेल के 2 कोच उतरें

भोपाल। एमपी के इटारसी जंक्शन पर बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बचा। रेलवे स्टेशन पर एक पैसेंजर ट्रेन के 2 कोच पटरी से उतर गए। जानकारी के मुताबिक मैसूर से रानी कमलापति की तरफ जाने वाली समर स्पेशल ट्रेन (01663) इटारसी जंक्शन पर ही पटरी से उतर गई। इस हादसे में किसी तरह की हानि नहीं हुई है।

रेल मंत्री पर हमला बोला

समर स्पेशल ट्रेन इटारसी रेलवे स्टेशन पर दाखिल ही हो रही थी कि तभी ट्रेन के 2 एसी कोच पटरी से बेपटरी हो गए। जिसमें B-1 और B-2 कोच पटरी से उतरे। ट्रेन में लगे जोरदार धक्के से यात्रियों में हड़कंप मच गया। इस मामले में संज्ञान लेने स्थानीय रेलवे अधिकारी पहुंचे और लोगों को कंट्रोल करने की कोशिश शुरू हुई. जल्द ही यात्रियों को डिब्बों से उतारा गया। इटारसी रेलवे स्टेशन के पास हुए इस ट्रेन हादसे का वीडियो साझा करते हुए कांग्रेस ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर हमला बोला है। कांग्रेस के ऑफिशियल अकाउंट से वीडियो शेयर कर लिखा “अब मध्य प्रदेश में एक ट्रेन पटरी से उतर गई। नई वाली मोदी सरकार को 65 दिन हुए हैं। इन 65 दिनों में 17 रेल दुर्घटना हुई हैं। इन दुर्घटनाओं में कुल 21 लोगों की मौत हुई है। वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हुए, लेकिन रेल मंत्री को इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ता, उनके लिए तो ये ‘छोटी सी घटना’ है।”

रेल यात्रा की मांग करें

झारखंड से JMM विधायक और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने भी भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने पोस्ट में लिखा, “रेल पटरी से उतर रही है और साथ ही हमारी उम्मीदें भी। क्या रेलवे सच में किसी बड़े हादसे का इंतज़ार कर रही है? बीते कुछ साल में रेल मंत्रालय की घटनाओं के प्रति निष्क्रियता और घटिया क्वालिटी की रेल पटरियों के उपयोग के कारण ही इतनी दुर्घटनाएं हो रही हैं। अब समय है कि हम सभी आवाज़ उठाएं और सुरक्षित ट्रेन सफर की मांग करें।”

Ad Image
Latest news
Related news