Monday, September 16, 2024

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश आंदोलन के बीच उमा भारती बोलीं हिंदुओं और अल्पसंख्यकों को लेकर बहुत…

भोपाल : बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर शुरू हुए दंगे ने पीएम शेख हसीना से उनकी कुर्सी तक छीन ली. इसके बाद से बांग्लादेश में स्थिति और खराब होते जा रहे हैं. वहां अल्पसंख्यकों (हिंदू, ईसाई व अन्य) पर अत्याचार हो रहा है. इसे लेकर मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता उमा भारती की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि “कई दिनों से बांग्लादेश में हिंदुओं एवं अल्पसंख्यकों को लेकर बहुत चिंतित थी, कुछ बोल भी नहीं पा रही थी।”

एक्स पर कही अपनी इज्जत के लिए सड़कों पर उतरे हिंदू

भाजपा नेता उमा भारती ने आगे लिखा, “अब जब खबर लगी है कि हिंदू समाज अपनी जान और अपनी इज्जत के लिए सड़कों पर उतर आया है तब राहत मिली। जिन्होंने लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी जी की सीटें कम हो जाने का आनंद उत्सव मनाया है वह बांग्लादेश से सबक सीखें। हम वहां के सभी अल्पसंख्यकों के साथ हैं, लेकिन कांग्रेस और पूरा विपक्ष चुप क्यों है? “

कांग्रेस की तरफ से आई थी विवादित प्रतिक्रिया

वहीं बांग्लादेश हिंसा को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा का विवादित बयान सामने आया था. उन्होंने कहा था कि श्रीलंका-बांग्लादेश के बाद अब भारत का नंबर है. जिस तरह श्रीलंका और बांग्लादेश में लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए और प्रधानमंत्री आवास में घुस गए, कुछ ऐसी ही स्थिति भारत में भी बनती दिख रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि अब भारत की बारी है जब लोग प्रधानमंत्री मोदी की गलत नीतियों के कारण उनके आवास में पहुंचेंगे .

कांग्रेस के बयान पर बीजेपी ने की पलटवार

कांग्रेस नेता के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, नाम सज्जन, सोच दुर्जन! कांग्रेस के नफरती पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा कह रहे हैं- नरेंद्र मोदी, जो लोग आज सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं, वे एक दिन आपके प्रधानमंत्री आवास में घुसकर कब्जा कर लेंगे.

Ad Image
Latest news
Related news