Monday, September 16, 2024

MP News: सीएम मोहन यादव आज करेंगे कैबिनेट बैठक, कुछ प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

भोपाल : आज बुधवार (7 अगस्त) को मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक का आयोजन होना है. सीएम डॉक्टर मोहन यादव (Mohan Yadav) आज बेंगलुरु के दौरे पर रहेंगे, लेकिन बेंगलुरू जाने से पहले वह कैबिनेट बैठक लेंगे. इस बैठक में दर्जन भर प्रस्तावों को मंजूरी दी जाएगी. इसमें सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) के कार्य आवंटन नियमों में बदलाव का मुद्दा प्रमुख है.

GIS 2025 के लिए निवेशकों को बुलाने की तैयारी

बता दें कि GIS 2025 के लिए निवेशकों को बुलाने के लिए आज सीएम मोहन यादव बेंगलुरू दौरे पर रहेंगे। हालांकि बेंगलुरू जाने से पहले सीएम मोहन यादव आज कैबिनेट मीटिंग करने वाले है। इस बैठक में दूध उत्पादकों को प्रति लीटर दूध पर बोनस दिए जाने के प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है।

इन पर लग सकती है मुहर

इसके साथ-साथ बैठक में जीएडी में कार्य आवंटन नियमों के बदलाव का प्रस्ताव पास किया जा सकता है। बता दें कि कैबिनेट बैठक में रीवा जिले में ITI के पदों को बढ़ाने की मंजूरी दी जा सकती है, ऊर्जा विभाग से संबंधित प्रस्ताव और फाइनेंस मैनेजमेंट के पद स्वीकृत किए जाने को स्वीकृति मिल सकती है. सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जिलों में पोस्टिंग पर बैन हटाने पर भी विचार-विमर्श किया जा सकता है.

सीएम यादव एक जिले का संभालेंगे प्रभार

ख़बर है कि इस कैबिनेट मीटिंग में मंत्रियों को जिलों का प्रभार दिया जा सकता है. आशंका है खुद सीएम मोहन यादव किसी एक जिले का प्रभार संभाल सकते हैं. वहीं, वरिष्ठ मंत्रियों को दो-दो जिलों के प्रभार दिए जा सकते हैं. दरअसल, मीटिंग के बाद सीएम यादव आज दो दिवसीय दौरे पर बेंगलुरु के लिए रवाना होंगे.

Ad Image
Latest news
Related news