Monday, September 16, 2024

एमपी में किसानों को मिला बेशकीमती हीरा, खुल गए किस्मत के दरवाजे

भोपाल : मंगलवार को मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक किसान और तीन युवकों को खदान में 16.10 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला. बता दें कि मिस्त्री (दिलीप) ने अपने 3 सहयोगियों के साथ खुदाई के लिए जरुआपुर क्षेत्र में जमीन का एक हिस्सा पट्टे पर लिया था, जिसमें सभी मिलकर खुदाई कर रहे थे. मिस्त्री दिलीप ने बताया कि वह हीरे की नीलामी से मिलने वाली रकम का उपयोग अपने परिवार की आर्थिक हालात को सुधारने में करने वाला है।

हीरे की गुणवत्ता काफी अच्छी

हीरा मिलने के बाद पन्ना हीरा कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि इस हीरे की गुणवत्ता काफी अच्छी है, इसे अगली सरकारी नीलामी में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा. इस दौरान उन्होंने कोई अंदाजा लगाए बिना कहा कि इस बेशकीमती हिरे की अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है.

इस तरह दिए जाएंगे हीरे के बदले रकम

बता दें कि बिक्री की पैसे सरकारी रॉयल्टी काटने के बाद मालिक या मालिकों को सौंपी जाती है. बुंदेलखंड इलाके में स्थित पन्ना जिले में 12 लाख कैरेट का हीरा भंडार होने की संभावना जताई जा चुकी है. बीते माह जुलाई में एक मिस्त्री को इसके खदान में 19.22 कैरेट का हीरा हाथ लगा था।

जिस खादान में मिला उसके चार मालिक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस खदान में यह बेशकीमती हीरा पाया गया है, उस खादान के चार मालिक हैं. हीरा मिलने से किसानों के परिवार वालों में खुशियां आ गई है. हीरा मिलने के बाद उस हीरे को हीरा कार्यालय में सुरक्षा के तौर पर रखा गया है।

Ad Image
Latest news
Related news