Thursday, September 19, 2024

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंदुओं को बनाया निशाना, मंदिरों और घरों में की तोड़फोड़

भोपाल। बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग को लेकर बवाल मचा हुआ है। इस बवाल में अब तक कम से कम 100 लोगों की मौत भी हो गई है। प्रदर्शनकारी हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं और उन पर हमला बोल रहे है। रविवार को हुई भीषण झड़प में 14 पुलिसकर्मियों समेत 100 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए।

पूरे देश में कर्फ्यू लागू

कट्टरपंथियों ने हिंदुओं और मंदिरों पर हमला बोला है। इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक, इस्कॉन और काली मंदिरों समेत हिंदुओं के घरों को निशाना बनाया गया। हंगामे को देखते हुए लोगों को शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस हिंसा में एक हिंदू की मौत भी हो गई है। इस मामले में भारत सरकार ने एडवाइजरी जारी की है। भारत ने लोगों को बांग्लादेश की यात्रा करने से बचने को कहा है। बांग्लादेश में इस समय इंटरनेट और मोबाइल नेटवर्क सेवाएं को बंद कर दिया गया है, बांग्लादेश में कर्फ्यू लागू है।

दो पक्षों के बीच हुई झड़प

पिछले दिनों बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर काफी बवाल मचा हुआ था, जिसे वहां के सुप्रीम कोर्ट ने समाप्त कर दिया था। अब प्रदर्शनकारी सरकारी नौकरियों में आरक्षण के मुद्दे पर मचे बवाल को लेकर मौजूदा सरकार से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। रविवार को स्टूडेंट्स अगेंस्ट डिस्क्रिमिनेशन के बैनर की आड़ में असहयोग कार्यक्रम में प्रदर्शनकारी हिस्सा लेने पहुंचे थे। छात्र लीग, अवामी लीग और जुबो लीग के कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध किया। जिस पर दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गई।

Ad Image
Latest news
Related news