Monday, September 16, 2024

Police Station: माता-पिता के रोक-टोक के खिलाफ बच्चों ने थाने में दर्ज कराई FIR

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां माता-पिता पर उनके ही बच्चों ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। बच्चों ने पैरेंट्स पर टीवी और मोबाइल नहीं चलाने देने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई गई। दोनों ही बच्चे पारिवारिक विवाद के चलते अपनी बुआ के साथ रह रहे है। बुआ के साथ 6 महीने रहने के बाद शिकायत दर्ज कराई गई।

रोक-टोक पर दर्ज कराई शिकायत

इंदौर में 2 बच्चों ने अपने माता-पिता द्वारा टीवी देखने से मना करने और मोबाइल चलाने से रोक-टोक करने पर पुलिस थाने जाकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। जिसमें से बेटी की उम्र 21 साल और बेटे की उम्र 8 साल है। पुलिस ने माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज करते हुए कार्रवाई की। पुलिस ने शिकायत दर्ज करते हुए कोर्ट में चालान पेश कर दिया। इस पूरे प्रकरण में इंदौर हाई कोर्ट ने जिला कोर्ट में ट्रायल पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र में यह पूरी घटना घटी।
पूरे मामले की जानकारी देते हुए अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी का कहना है कि हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी जिसमें यह बताया गया की 25 अक्टूबर साल 2021 को दो बच्चे जिसमें एक बेटा और बेटी थाने पहुंचे थे, जिन्होंने अपने अभिभावक द्वारा
मोबाइल देखने, टीवी चलाने और रोज-रोज डांटने की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई थी।

माता-पिता के कोर्ट में रखा अपना पक्ष

पुलिस ने इस पूरे मामले में परिजनों के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। वही पेरेंट्स के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट में चालान भी पेश कर दिया। इधर, इस पूरे मामले में इंदौर हाई कोर्ट में केस को चुनौती दी और हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए जिला कोर्ट में माता-पिता के खिलाफ शुरू किए गए ट्रायल पर रोक लगा दी। पूरे घटनाक्रम के बाद बच्चे अपनी बुआ के साथ रह रहे है। बता दें कि पिता का भी अपने बहन के साथ विवाद है। वहीं इस पूरे केस में अभिभावक ने भी अपना पक्ष कोर्ट के सामने रखा है।

Ad Image
Latest news
Related news