Saturday, September 7, 2024

Guru Purnima 2024: इंदौर में गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव ने कहा- भारतीय संस्कृति…

भोपाल : प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज विमान से इंदौर पहुंचे। वे यहां देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में आयोजित गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद उनका आज ही विमान से भोपाल के लिए रवाना होंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर पूरे देश और प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं।

मोहन यादव ने ट्वीट कर दी बधाई

बता दें कि सोशल मीडिया साइट एक्स पर प्रदेश के मुखिया यादव ने लिखा “गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर समस्त देश व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं… हमारी सरकार ने शिक्षकों के सम्मान में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों का नाम कुलगुरू करने का ऐतिहासिक निर्णय भी लिया है, हमारे यहां कुलगुरु परंपरा सदियों से चली आ रही है और अपनी इन्हीं संस्कृति, शिक्षा व जीवन शैली के आधार पर भारत दुनिया का सदैव नेतृत्व करता रहा है।”

कार्यक्रम की शुरुआत सीएम यादव ने की

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ. मोहन यादव ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर और दीपमाला अर्पित कर किया। उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया। संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय संस्कृति गौरवशाली है। कुलपति की कुलगुरु करने की नींव इंदौर में ही रखी है। विश्वविद्यालय की ओर से कुलपति डॉ. रेणु जैन ने भी कार्यक्रम को प्रस्तुत किया।

इन्हें किया गया सम्मानित

समारोह में पूर्व प्राचार्यों और विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। समारोह में जीवाजी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. पी.वी. सौरीसेना के साथ प्रो. आशुतोष मिश्रा, प्रो. पी.एन.एम. इशरा, प्रो. अशोक शर्मा, प्रो. मंदसखीरा इब्राहिम और प्रो. के.एन. गुरुप्रसाद को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री तुलसी सिलावट, महापौर पुष्‍यमित्र भार्गव, सांसद शंकर लालवानी समेत अन्य गणमान्‍य जनप्रतिधिगण मौजूद रहे।

Ad Image
Latest news
Related news