Sunday, September 8, 2024

Crime News: कम्बल को साथी बनाकर बदमाशों ने लुटा लाखों का माल

भोपाल। मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में आज कल चोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अभी तक तो यह चोरी घरों तक ही सीमित थी, लेकिन अब यह मामला मंदिरों तक बढ़ गया है। बुधवार और गुरुवार की रात चोरों ने सैलाना नगर में स्थापित महालक्ष्मी मंदिर से लाखों के चोरी की वारदात को अंजाम दिया। कल रात दो चोरों ने किसी नुकीले हथियार से मंदिर का ताला तोड़ा और मंदिर में घुस गए। दोनों चोरों ने कम्बल से पूरी तरह से अपना मुँह ढक रखा था, ताकि गोपनीयता बनी रहे। उन्होंने मंदिर से अष्टधातु और चांदी से बने कमल के फूल और मुकुट को चुराया और मौके से फरार हो गए।

दरवाजा खुला देख पुजारी को लगा झटका

हर दिन की तरह ही आज भी सुबह जब पुजारी पंडित रमेश शर्मा ने मंदिर का गेट खोलने गए तो मुख्या दरवाजे को खुला देखकर भौचक्के हो गए। उन्हें ऐसा झटका लगा मानो वो अभी नींद से उठे हों। उन्होंने तत्काल इसकी शिकायत सैलाना थाने में दर्ज कराई। धामनोद चौकी प्रभारी आर.पी सारस्वत सुरक्षा बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुजारी के साथ बातचीत करते हुए इस मामले की जानकारी ली। जानकारी के मुताबिक चोरी हुए चांदी से बने मुकुट और कमल के फूल की कीमत करीब एक लाख रूपए है।

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

पुलिस ने मंदिर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया गया। जिसमे दो चोर कम्बल ओढ़कर मंदिर आते नजर आ रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार चोरी की यह वारदात रात के करीब 12 बजे की है। पिछले छह महीनों में इस मंदिर से दूसरी बार चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Ad Image
Latest news
Related news