Saturday, September 7, 2024

Bhopal News:आज मनाया जाएगा मोहर्रम, शहर में निकलेगा जुलूस

भोपाल। बुधवार को मोहर्रम के दिन शहर में जुलूस निकलेगा। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में ताजिये, सवारियां और बुर्राक पुराने और नए शहर के कई इलाकों से गुजरते हुए वीआइपी रोड स्थित करबला पहुंचेंगे। मोहर्रम के मौके पर हर साल की तरह इस साल भी सबसे बड़ा ताजिया किन्नर समाज द्वारा निकाला जाएगा।

ताजिया दोपहर से निकलाएं जाएंगे ताजिये

मोहर्रम के जुलूस के दौरान चौराहों पर जगह-जगह उलेमाओं की मजहबी तकरीरे भी होंगी। अन्य सूबों से आए उलेमा शहर के प्रमुख चौराहों पर तकरीरें करेंगे। ऑल इंडिया मुस्लिम त्योहार कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ औसाफ शाहमीर खुर्रम का कहना है कि हर वर्ष की तरह इस बार भी अकीदत के साथ मोहर्रम मनाया जाएगा। शहर में ताजियों के निकलने का सिलसिला दोपहर से ही शुरू हो जाएगा। इस वर्ष शहर में 20 से अधिक बड़े ताजिये बने हैं, वहीं मध्यम आकार के 300 और छोटे आकार के 600 ताजिये बनाए गए हैं।

मोहर्रम को लेकर जारी की एडवाइजरी

राजधानी की ट्रैफिक पुलिस ने मोहर्रम को लेकर एडवाइजरी जारी की है। पुराने शहर में मोहर्रम के जुलूस के दौरान आम जनता को यातायात मे कोई परेशानी न हो। इसके लिए परिवहन व्यवस्था में कुछ बदलाव किए गए है। इस दौरान क्षेत्र में भारी वाहन के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। भारत टाकीज, शहंजानाबाद, अल्पना तिराहा, नादरा बस स्टैंड, भोपाल टाकीज, रायल मार्केट, कोहेफिजा तिराहा, करबला पर यातायात के दबाव के निपटान के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल को तैनात किया गया है। इस मार्ग पर शाम छह बजे के बाद यातायात का दबाव रहेगा।

Ad Image
Latest news
Related news