Thursday, October 17, 2024

Ambani Family: मुकेश अंबानी के तीन समधियों से मिलिए, जानें सबसे अमीर कौन?

भोपाल : मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी इस हफ्ते मुंबई में राधिका मर्चेंट से हुई। मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई है। मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी अरुण रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से हुई है। आइए जानते हैं मुकेश अंबानी के तीन समधियों के बारे में, तीनों में सबसे अमीर कौन है?

अजय पीरामल

मुकेश अंबानी के समधियों में अजय पीरामल सबसे अमीर हैं। वे पीरामल ग्रुप के चेयरमैन हैं, जो 30 से ज्यादा देशों में फाइनेंस, हेल्थ और फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री में काम करता है। अजय पीरामल की शादी स्वाति पीरामल से हुई है और उनका एक बेटा आनंद पीरामल है, जिसकी शादी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी से हुई है। फोर्ब्स के मुताबिक, अजय पीरामल की कुल संपत्ति करीब 2.8 बिलियन डॉलर यानी 23,170 करोड़ रुपये के आसपास है।

अरुण रसेल मेहता

अरुण रसेल मेहता, एक प्रमुख भारतीय उद्यमी, श्लोका मेहता के पिता हैं, जिनकी शादी मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी से हुई है। वह रोजी ब्लू के निदेशक हैं, जो एक प्रसिद्ध हीरा आभूषण ब्रांड है जो 12 देशों में काम करता है। कंपनी के भारत के 26 शहरों में 36 से अधिक स्थान हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरुण रसेल मेहता की कुल संपत्ति करीब 3,000 करोड़ रुपये है।

वीरेन मर्चेंट

वीरेन मर्चेंट, राधिका मर्चेंट के पिता हैं, मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी से राधिका मर्चेंट की शादी हुई हैं, वीरेन मर्चेंट एक दवा कंपनी एनकोर हेल्थकेयर के CEO हैं। वह मेनी अदर क्रिएशन्स के निदेशक के रूप में भी काम करते हैं। मीडिया अध्ययनों के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति करीब 755 करोड़ रुपये है। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी शुक्रवार को हुई और उसके बाद शनिवार को आशीर्वाद समारोह हुआ। इस समारोह का आज रविवार को भव्य ‘रिसेप्शन’ के साथ समापन होगा।

Ad Image
Latest news
Related news