Saturday, July 13, 2024

IND W vs SA W: भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका से बराबरी कर, रचा इतिहास

भोपाल। भारतीय महिला किक्रेट टीम ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका को तीसरे व अंतिम टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से पटखनी दी। इसी के साथ भारतीय महिला टीम ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज किया हैं। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली भारतीय महिला टीम ने तीसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबरी की।

बिना विकेट गंवाएं 84 रनों के लक्ष्य को हासिल किया

चेन्नई में खेले गए मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और टीम 84 रन बनाकर आउट हो गई। इसके जवाब में भारत ने 10.5 ओवर में बिना विकेट गंवाएं दिए गए लक्ष्य की प्राप्ति की। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में 12 रन से जीत हासिल की। इसके बाद दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश की हवाले हो गई। भारत ने तीसरा मुकाबला जीतकर सीरीज अपने हाथ से जाने नहीं दी। भारतीय महिला टीम ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में 1-1 से बराबरी कर इतिहास रच दिया हैं।

बरारबरी कर सीरीज को गवांने से बचें

यह पहली बार है कि जब भारत ने एक दौरे पर किसी भी कीमत में सीरीज को अपने हाथ से जाने नहीं दिया। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पूर्ण दौरा खेला गया था। 3 मैचों की वनडे सीरीज,3 टी20 अंतर्राष्ट्रीय, एकमात्र टेस्ट शामिल है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। इसके बाद भारत ने टेस्ट में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया और प्रोटियाज टीम को हरा दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में 1-1 से बराबरी की और इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया।

Latest news
Related news