Saturday, July 13, 2024

Bhopal News: आकाशीय बिजली की चपेट में आया परिवार,पति- पत्नी समेत झुलसे बच्चें

भोपाल। सोमवार को शहर के सतनामी नगर में स्थित झुग्गी- बस्ती में रहने वाले एक परिवार पर आसमान से कहर टूट पड़ा। तेज बारिश के बीच एक परिवार की झुग्गी पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी । इससे झुग्गी में रहने वाले एक परिवार के 4 लोगों की बुरी तरह से झुलस गए। घायलों को इलाज के लिए नजदीक के एम्स में भर्ती कराया गया है। जिनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह घटना सुबह के करीब 5:45 बजे की है।

मौके पर पहुंच पुलिस ने कार्रवाई शुरू की

जानकारी के मुताबिक शैतान मालवीय सब्जी का ठेला लगाकर सब्जी बेचते हैं। सतनामी नगर स्लम एरिया में वह दो कमरों के कच्चे मकान में अपने परिवार के साथ रहते हैं। रविवार की रात वह पत्नी, बेटी सोनम और बेटे अमन के साथ एक कमरे में सोया था । वहीं उनकी बड़ी बेटी शिवानी दूसरे कमरे में सोई थी। रविवार रात से रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रहा । इसी दरमियान सोमवार की सुबह अचानक से आसमान में तीव्र बिजली तड़की और मालवीय के मकान पर आकर गिरी। जिस कमरे में शैतान मालवीय सो रहे ​थे। उसमें मौजूद तीनों लोग बिजली की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए। हालांकि दूसरे कमरे में सो रही शिवानी को ज्यादा चोट नहीं आई। पुलिस को इस मामले की सूचना दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

क्षेत्र के विधायक और राज्यमंत्री कृष्णा गौर अस्पताल पहुंचे

मंगलवार को गोविंदपुरा क्षेत्र की विधायक व राज्यमंत्री कृष्णा गौर एम्स पहुंचीं और घायल परिवार का हाल-चाल जाना। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों से बातचीत भी की। घायलों को बेहतर इलाज के लिए दिशा-निर्देश भी दिए गए है। इस दौरान कोलार एसडीएम रवि शंकर राय, गोविंदपुरा एसडीएम रवीश श्रीवास्तव और एम्स की डीन भावना शर्मा भी उनके साथ रहें।

Latest news
Related news