Saturday, July 13, 2024

MP Cabinet Expansion: मोहन सरकार ने कैबिनेट का किया विस्तार, रामनिवास रावत ने ली शपथ

भोपाल। एमपी के मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट का विस्तार किया हैं। आज सुबह राजभवन में रामनिवास रावत ने राज्‍य मंत्री के रूप में शपथ ली। रामनिवास रावत लोकसभा चुनाव से पहले 30 अप्रैल को कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। वह श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से छठी बार विधायक चुने गए हैं। वह प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष भी रहे हैं।

राज्पाल मंगुभाई ने मंत्रिमंडल विस्तार की जानकारी दी

रामनिवास रावत का भाजपा में शामिल होने से ग्वालियर-चंबल में पार्टी को मजबूती मिली है। यही वजह है कि प्रदेश से लेकर केंद्रीय नेतृत्व तक रामनिवास रावत के नाम पर पहले ही मंजूरी मिल चुकी है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रविवार शाम राजभवन में राज्यपाल मंगुभाई पटेल से सौजन्य भेंट कर मंत्रिमंडल विस्तार की जानकारी दी थी। रामनिवास रावत के अलावा दो और विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की अटकलें थीं। इनमें कांग्रेस से भाजपा में आए, अमरवाड़ा विधानसभा सीट से विधायक पद छोड़कर उपचुनाव लड़ रहे कमलेश शाह और बीना से विधायक निर्मला सप्रे शामिल हैं। हालांकि, इनके नामों पर अंतिम निर्णय नहीं हो पाया। बता दें कि मंत्रिमंडल में अब केवल 3 मंत्रियों के लिए ही जगह है। फिलहाल कैबिनेट में 31 मंत्री हैं और अधिकतम 34 हो सकते हैं।

शपथ से पहले विधानसभा से त्याग पत्र दिया

मंत्री पद की शपथ लेने के पहले राम निवास रावत ने विधानसभा की सदस्यता से त्याग पत्र द‍िया। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने दो दिन पहले उनकी और निर्मंला सप्रे की सदस्यता समाप्त करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष याचिका प्रस्तुत की थी। कांग्रेस से भाजपा में गए तीन विधायकों में कमलेश शाह के बाद सदन की सदस्यता से त्याग पत्र देने वाले यह दूसरे नेता हैं।

Latest news
Related news