Saturday, July 13, 2024

MP Assembly: एमपी विधानसभा में बजट पर चर्चा जारी, मूंग की बोरी लेकर पहुंचे कांग्रेस विधायक

भोपाल। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बुधवार को विधानसभा में मोहन सरकार की ओर से पहला पूर्ण बजट पेश किया था। इस बजट को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ मंत्री और सत्ता पक्ष के विधायक अपने विचार व्यक्त करेंगे। टिमरनी से कांग्रेस विधायक अभिजीत शाह ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया। वहीं मॉनसून सत्र के बीच कांग्रेस विधायक मूंग की बोरी लेकर पहुंच गए।

भाजपा को किसान विरोधी बताया

मध्यप्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र चल रहा है। आज सत्र का चौथा दिन है। सुबह ग्यारह बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने पर प्रश्नकाल के बाद फिलहाल ध्यानाकर्षण प्रस्तावों पर चर्चा हुई। उप मुख्यमंत्री, वित्त जगदीश देवड़ा ने बुधवार को विधानसभा में बजट पेश किया था, जिस पर आज चर्चा होगी। मध्यप्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के चौथे दिन गुरुवार को घटिया सड़क निर्माण व किसानों के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। हरदा जिले के टिमरनी से कांग्रेस विधायक अभिजीत शाह कंधे पर मूंग की बोरी लेकर विधानसभा पहुंचे और उचित मूल्य की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे। कांग्रेस के अन्य विधायकों ने भी उनके साथ सुर में सुर मिलाया। इसी के साथ ही अभिजीत सिंह शाह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्हें किसान विरोधी होने का आरोप लगाया।

नागपुर हाइवे की गुणवत्ता पर उठें सवाल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ मंत्री और सत्ता पक्ष के विधायक बजट पर अपनी राय व्यक्त करेंगे। वहीं, नर्सिंग घोटाले को लेकर विपक्ष के तीखे तेवर बरकरार हैं और आज भी इस मुद्दे पर सदन में हंगामे के आसार जताए गए हैं। आज विधानसभा में उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा प्रस्तुत बजट पर सामान्य और विभागवार चर्चा होगी। इसके बाद विभागों की अनुदान मांगों को पारित किया जाएगा सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन ने नागपुर हाइवे की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं। पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह ने इस पर जवाब दिया। । मध्यप्रदेश विधानसभा में गुरुवार को सत्ता पक्ष की ओर से मदरसे का मुद्दा भी उठाया गया।

Latest news
Related news