Sunday, September 8, 2024

Plantation: वृहद पौधारोपण कार्यक्रम के तहत लगाए जाएंगे,एक लाख 51 हजार पौधें

रायपुर। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में वृहद पौधारोपण कार्यक्रम के तहत आज शनिवार को एक लाख 51 हजार पौधे लगाए जाएंगे। जिला कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के मार्गदर्शन में जिले में जल गंगा संवर्धन अभियान 5 से 30 जून तक संचालित किया जाएगा। इस अभियान के दौरान आज सुबह करीब 10 बजे से जिले के विभिन्न स्थानों पर जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में बड़े स्तर पर पौधारोपण किया जाएगा।

पौधारोपण कार्यक्रम में विभागों जिला अधिकारी होंगे शामिल

जिला स्तरीय पौधारोपण कार्यक्रम में जिले के अलग-अलग विभागों के जिला अधिकारी भी शामिल होंगे। टेमला के पौधारोपण कार्यक्रम में विधायक बालकृष्ण पाटीदार और शहरी क्षेत्र स्थित नवग्रह मेला मैदान में कलेक्टर शर्मा पौधारोपण करेंगे। बड़े स्तर पर चलाए जा रहे इस अभियान के नोडल अधिकारी और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन आकाश सिंह का कहना है कि जिले में 1 लाख 51 हजार पौधे लगाए जाएंगे। जिसमें से आम, नीम, अमरूद, आवला और गुलमोहर के पौधे शामिल है। जिला प्रशासन ने पौधारोपण को लेकर पहले से ही गड्ढों को खोद कर रख लिया है।

शासकीय कार्यालय के लोगों द्वारा किया जाएगा पौधारोपण

इसके साथ ही पौधारोपण के लिए अन्य तैयारी भी कर ली गई है। अभियान के दौरान पूरे जिले में एक साथ बड़े स्तर पर पौधारोपण करने के संकल्प के साथ कार्रवाई की जा रही है। आज समस्त शासकीय कार्यालय, स्कूलों एवं महाविद्यालयों, पुलिस थानों, आंगनवाड़ियों, खदानों, तालाबों के किनारे और सार्वजनिक स्थानों पर समस्त शासकीय अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षकों, विद्यार्थियों और जनप्रतिनिधियों के माध्यम से बड़े स्तर पर पौधारोपण किया जाएगा। इसी तरह जिले के विकासखण्ड भगवानपुरा में ग्राम पंचायत सुखपुरी, कसरावद के दुर्गापुर, सेगांव के तलकपुरा, गोगांवा के ठीबगांव, बडवाह के डालियाखेडी, झिरन्या के झिरन्या, भीकनगांव के पीपल्या बुजूर्ग और महेश्वर के मोहना में भी बड़े स्तर पर पौधारोपण किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news