Saturday, September 7, 2024

Bhopal News: रवींद्र भवन में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में होगी, कई तरह की गतिविधियां

भोपाल। 28 जून यानी आज के दिन शहर में कई तरह की गतिविधियों का आयोजन होने जा रहा है। इस आयोजन में कलात्मक, सामाजिक सांस्कृतिक, धार्मिक और खेल आदि गतिविधियों का सिलसिला लगातार जारी है। इन कार्यक्रमों का आयोजन रवींद्र भवन में किया जा रहा है। इन अलग-अलग तरीके की गतिविधियों का आप आनंद उठा सकते है। यहां हम कुछ ऐसे ही चुंनिदा कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। जिसे पढ़ने के बाद आप अपने हिसाब से अपने निजी कार्य की योजना बनाकर इन कार्यक्रमों को देखने जा सकते है।

4 दिवसीय छायचित्र प्रदर्शनी

वीरांगना रानी दुर्गावती के शहीद दिवस पर 4 दिवसीय छायचित्र प्रदर्शनी का आयोजन जीपी बिड़ला संग्रहालय में किया जा रहा है। इस प्रदर्शनी को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक देखा जा सकता है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय में माह का प्रादर्श की श्रृंखला के तहत जून के प्रादर्श के रूप में गुजरात के कच्छ से मेघवाल समुदाय से संकलित संदारी पानी की एक खाल से निर्मित थैली को प्रदर्शित किया जाएगा। वीथी संकुल में इस थैली को सुबह 11 बजे से शाम के 6 बजे तक देखा जा सकता है।मध्यप्रदेश जनजातीय संग्रहालय में गोंड चित्रकार रेशमा श्याम के चित्रों की प्रदर्शनी की खरीदी भी कि जा सकती है।

नेशनल डिफेंस एकेडमी की प्रदर्शनी

50 वीं शलाका चित्र प्रदर्शनी को दोपहर 12 बजे से रात से 8 बजे तक प्रदर्शनी लगी रहेगी। शौर्य स्मारक के मुक्ताकाश मंच पर सैन्य फिल्म नेशनल डिफेंस एकेडमी की प्रदर्शनी शाम के 6 बजे तक लगी रहेगी। यह फिल्म नेशनल डिफेंस के छात्रों पर आधारित है। फिल्म्स डिवीजन आफ इंडिया के माध्यम से प्रस्तुत इस फिल्म का निर्माण मोहन भवनानी और निर्देशन केएल खंडपुर ने किया है। संस्कृति विभाग और संगीत नाटक अकादमी की तरफ से गाने-बजाने के कार्यक्रम पर आधारित प्रणति रवींद्र भवन के अंजनी सभागार में किया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Related news