Saturday, July 13, 2024

MP Politics: भाजपा को नया अध्यक्ष मिलने की चर्चाएं खूब…वीडी शर्मा को मिलेगी जिम्मेदारी!

भोपाल : आमचुनाव 2024 संपन्न होते ही एमपी की राजनितिक गलियारों में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा सुर्ख़ियों में हैं। ख़बर है कि मंत्री शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही हैं। अटकलें लगाए जा रहे हैं कि भविष्य में वीडी शर्मा दिल्ली के लिए रवाना होने वाले है। इस दौरान कयास यह भी लगाया जा रहा है कि उन्हें मप्र भाजपा की दोबारा कमान दी जाएगी। केंद्रीय मंत्रीमंडल की घोषणा के बाद पार्टी के पास इसी तरह के सीमित विकल्प हैं। एमपी बीजेपी को नया अध्यक्ष मिलने की अटकलें इसलिए भी तूल पकड़ रही हैं, क्योंकि वीडी के नेतृत्व में पार्टी को विधानसभा व लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत मिली है।

पांचवें साल निभा रहे जिम्मेदारी

पार्टी में अध्यक्ष के तीन साल के कार्यकाल के बावजूद वह पांचवें साल अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। भाजपा में इस बात की चर्चा है कि तमाम कयासों के बावजूद पार्टी ने वीडी के नेतृत्व में चुनावों में उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन किया, तब भी उन्हें केंद्रीय मंत्रीमंडल में जगह नहीं मिली। दूसरी तरफ बीजेपी के कई नेता अध्यक्ष पद की दौड़ में बताए जा रहे हैं। कुछ तो दिल्ली में अड्डा भी जमाए हुए हैं।

लगातार दो बार अध्यक्ष बनने के दिए विकल्प

बता दें कि राजनीतिक जगत में वीडी को लेकर अधिक चर्चा है। ख़बर है कि प्रदेश बीजेपी की दोबारा कमान शर्मा को मिल सकती है। पूर्व में सुंदरलाल पटवा, कैलाश जोशी और नरेंद्र सिंह तोमर सहित कुछ दिग्गजों को अलग- अलग अंतराल में रिपीट किया गया था। हालांकि पिछली बार राष्ट्रीय नेतृत्व ने लगातार दो बार अध्यक्ष रहने के विकल्प भी दे चुके हैं।

Latest news
Related news