Sunday, September 8, 2024

MP News: दुकान से बीड़ी माचिस और गुटखा देने से इनकार करने पर दुकान में लगाई आग

भोपाल। देहात थाना(MP News) क्षेत्र के बरोदिया चौकी के भीतर ग्राम कौरासा में एक दुकानदार द्वारा स्थानीय लोगों को बीड़ी माचिस और गुटखा देने से इंकार करना परा भारी। इतना भारी पड़ा कि उसने दुकान में आग लगा दी। जिससे उसकी दुकान पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। दुकान में डेढ़ लाख से अधिक का सामान रखा था जो जलकर खाक हो गया।

सामान देने के बाद भी जलाई दुकान

दुकानदार वीर सिंह कुर्मी का कहना है कि कौरासा में वह किराने की दुकान चलाता है। टपरा नुमा दुकान के ऊपर लगभग 30 बाई 30 फिट में लोगों को बैठने के लिये बड़ा छप्पर बनाया हुआ है। रात के करीब पौने ग्यारह बजे वह अपनी दुकान बंद करके घर जा रहा था, तभी कल्ला उर्फ तेजसिंह बेड़िया उसकी दुकान पर आया और दुकान खोलकर बीड़ी माचिस और गुटखा देने की मांग करने लगा। दुकान बंद हो जाने के कारण उसे सुबह सामान देने की बात कही। जिससे तेजसिंह उर्फ कल्ला भड़क गया और मां बहन की गंदी गंदी गालियां देने लगा। कल्ला ने कहा कि उसे इसी वक्त सामान चाहिये नहीं तो दुकान में आग लगा देगा। उसी समय गांव के गोविंद कुर्मी और कमलेश कुर्मी आ गये। दुकान खोलकर उसे सामान देकर वापस घर आ गए। कुछ देर बाद लोगों के आग लगने की चिल्लाने की आवाज सुनी । बाहर निकलकर देखा तो उसकी दुकान पूरी तरह से आग की चपेट में आ चुकी थी।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की

गोविंद कुर्मी और कमलेश कुर्मी ने कल्ला को वीरसिंह की दुकान में आग लगाकर जाते देखा। आग से उसकी दुकान में रखा का लगभग डेढ़ लाख से अधिक का माल आग की लपटों के साथ ही जल गया । जिससे वीर सिंह को करीबन डेढ़ लाख का नुकसान हुआ है। पुलिस ने आरोपी कल्ला उर्फ तेजसिंह पर मामला दर्ज कर लिया हैं। फिलहाल इस मामले में जांच जारी है।

Ad Image
Latest news
Related news