Friday, September 20, 2024

MP News: घर के बाहर सोया था युवक, सांप के काटने से हुई मौत

भोपाल। शनिवार की रात को बैतूल जिले(MP News) के बाजपुर गांव में सांप के काटने से 40 वर्षीय युवक की मौत हो गई। युवक सुबह बिस्तर पर मरी हुई अवस्था में पाया गया और उसके नजदीक ही सापं भी मरा हुआ था। संभावना जताई जा रही है कि सांप के काटने के बाद युवक की छटपटाहट के कारण सांप की भी नीचे दबने से मौत हो गई होगी।

पुलिस ने मौके पहुंच पर मामले की कार्रवाई की

युवक को मरी हुई अवस्था में देखकर उसे आनन-फानन में पास के अस्पातल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद जिला अस्पताल में युवक का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने शव परिवार वालो को सौपं दिया। गंज थाना पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बाजपुर गांव में कमल उर्फ कमलू अहाके गांव लिमोटी थाना मुलताई के स्थानीय निवासी अपनी मौसी के घर आया था। रात में वह घर के बाहर जमीन पर बिस्तर लगाकर सो गया था। सुबह जब परिवार वालों ने उसे बेहोश देखा और बिस्तर पर ही सांप भी मरा हुआ मिला। जल्द ही पुलिस को इस मामले की सूचना दी गई। मृतक कमल की बड़ी मां मीरा अहाके ने बताया कि सुबह कमल मृत अवस्था में पाया गया और बिस्तर पर सांप भी मरा पड़ा था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई कर जिला अस्पताल में शव को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया।

सांप करैत प्रजाति का बताया गया

बैतूल के सपेरे विशाल विश्वकर्मा का कहना है कि उन्होंने गांव वालों द्वारा भेजे गए फोटो देखे हैं। सांप करैत प्रजाति का था जो कि बेहद जहरीला होता है। उन्होंने संभावना जताई है कि युवक की मौत सांप के काटने से हुई होगी। वहीं युवक को काटने वाले सांप की मौत युवक के शरीर से दबने के कारण हो सकती है। जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ. रानू वर्मा के मुताबिक आमतौर पर सांप के डसने बाद इंसान और सांप की मौत की घटना सामान्य नहीं होती है। फिलहाल तो यही कहा जा सकता है कि सांप की दबने से मौत हुई होगी। सांप का भी पोस्टमार्टम कराया जाना चाहिए था जिससे स्पष्ट हो जाता कि उसकी मौत कैसे हुई है।

Ad Image
Latest news
Related news