Monday, September 16, 2024

सिवनी में बिजली गिरने से हुई मौत, 28 लोग घायल

भोपाल: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है। बीते रात छपारा थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत हो गई। जबकि 28 लोग घायल हो गए है। जिसमे से चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। खेत में काम करने के दौरान यह दर्दनाक हादसा हुआ है।

सिवनी जिला अस्पताल घायलों को किया गया रेफर


बताया जा रहा है कि सभी ग्रामीण खेत में मूंगफली उखाड़ने का काम कर रहे थे। इस दौरान अचानक से आकाशीय बिजली गिर पड़ी जिसकी चपेट में आने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं 28 लोग घायल हुए हैं। जिनमें से 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें इलाज के लिए सिवनी जिला अस्पताल में रेफर किया गया है।

कच्चे मकान गिरे


वहीं, खरगोन जिले में भी बारिश के साथ ही आंधी और तेज हवाओं की चपेट में आकर कच्चे मकानों को गिरा दिया। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में तीन लोगों को चोटें आई हैं।इस बारिश के बाद, स्थानीय प्रशासन और संबंधित अधिकारियों ने सरकारी निर्देशों के अनुसार संभावित नुकसान को देखते हुए जल्द से जल्द कार्रवाई की जाने का आदेश दिया है।
इस तरह की हादसों का नियंत्रण करने के लिए सावधानी और सुरक्षा के साथ बारिशी मौसम के खिलाफ लोगों को अलर्ट किया गया है। वहीं लोगों से अपील की जा रही है कि वे बारिश के दौरान सुरक्षित रहें और आवश्यकता पड़ने पर सरकारी निर्देशों का पालन करें।

Ad Image
Latest news
Related news