Sunday, September 8, 2024

MP Weather Update: मौसम रहेगा सुहावना, 21 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

भोपाल : मध्य प्रदेश में जल्द ही मानसून का एंट्री होने वाला है, जिस वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। बुधवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हुई, जिस कारण से तापमान में गिरावट रिकॉर्ड हुई। भीषण गर्मी से परेशान लोगों को इससे थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में इस साल मानसून की एंट्री 20 जून तक होने वाला है। 15 जून के बाद और 20 जून से पहले कभी भी मानसून की एंट्री हो सकता है।

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

वहीं राज्य की अधिकतर जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है जिसमें छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, इंदौर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, उज्जैन, झाबुआ, बुरहानपुर, हरदा, सीहोर, अलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन, आगर-मालवा, शाजापुर, देवास, खंडवा में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

आगामी पांच दिनों तक लोगों को मिलेगी राहत

मौसम विभाग के मुताबिक, साइक्लोनिक सर्कुलेशन, ट्रफ लाइन और पश्चिमी विक्षोभ के कारण निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, ग्वालियर, भिंड, दतिया और पन्ना में दिन के दौरान गर्मी और शाम को बारिश के की संभावना है। इसी के साथ ही अगले 5 दिन मौसम ऐसा ही बने रहने की आशंका है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की पूरी उम्म्मीद है।

Ad Image
Latest news
Related news