Monday, September 16, 2024

MP Lok Sabha Elections: मतदान जारी, ज्योतिरादित्य सिंधिया की जनता से अपील

भोपाल : लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे फेज की वोटिंग आज मंगलवार सुबह सात बजे से शुरू है। (MP Lok Sabha Elections) मध्य प्रदेश की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जनता से कहा कि आज लोकतंत्र का महापर्व है. भारत की प्रगति सुनिश्चित करना एक एक नागरिक का कर्तव्य है. मैं गुना में ही नहीं, बल्कि पूरे देश के सभी परिजनों और भाई बहनों से निवेदन करता हूं कि संविधान में दिए हुए अधिकार का पूर्ण उपयोग करें और देश का विकास सुनिश्चित करें।

इन उम्मीदवारों की किस्मत दावं पर

बता दें कि मुरैना लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार शिवमंगल सिंह तोमर का सीधा मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार नीटू सत्यपाल सिंह सिकरवार से है। (MP Lok Sabha Elections) बैतूल से भाजपा ने दुर्गादास को को उम्मीदवार बनाया तो कांग्रेस ने रामू टेकाम को चुनावी मैदान में उतारा है। ग्वालियर से भाजपा ने भारत सिंह कुशवाह को मैदान में उतारा है तो कांग्रेस ने प्रवीण पाठक पर भरोसा जताया है। वहीं राजगढ़ से भाजपा के उम्मीदवार रोडमल नागर का सीधा मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह से होने जा रहा है। विदिशा से भाजपा उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान के सामने कांग्रेस उम्मीदवार प्रताप भानु शर्मा है। भोपाल से बीजेपी ने आलोक शर्मा पर भरोसा जताया तो कांग्रेस ने अरुण श्रीवास्तव पर भरोसा जताया है। गुना से बीजेपी उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनावी मैदान में है तो उनके सामने कांग्रेस से यादवेंद्र सिंह यादव है। (MP Lok Sabha Elections) सागर से भाजपा उम्मीदवार लता वानखेड़े का सीधा मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार चंद्रभूषण सिंह बुंदेला उर्फ गुड्डू भैया से है। इसी प्रकार भिंड से भाजपा उम्मीदवार संध्या राय चुनावी मैदान में है तो कांग्रेस से फूलसिंह बरैया है।

इन क्षेत्रों में वोटिंग जारी

वहीं आज हो रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मध्य प्रदेश की 9 लोकसभा सीटों पर 1 करोड़ 77 लाख से अधिक वोटर्स वोट डालेंगे। मध्य प्रदेश में तीसरे फेज की वोटिंग में 9 सीटों पर 81 हजार कर्मचारी अपना योगदान दे रहें हैं. (MP Lok Sabha Elections) वहीं, 20 हजार 456 पोलिंग बूथों पर मतदान जारी है. (MP Lok Sabha Elections) सुबह 7.00 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 6.00 बजे तक जारी रहेगा. भोपाल, मुरैना, विदिशा, राजगढ़, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर और बैतूल संसदीय क्षेत्र में वोटिंग हो रही है.

Ad Image
Latest news
Related news