Wednesday, May 22, 2024

MP News: एक ऐसा गांव जहां के युवकों की नहीं होती शादी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

भोपाल। वैसे तो आपने दुनिया के कई अजीबो-गरीब गांवों के बारे में सुना होगा। लेकिन क्या आपको पता है कि मध्य प्रदेश (MP News) में एक ऐसा गांव मौजूद है जहां युवकों की शादी नहीं होती है। दरअसल, मध्य प्रदेस के सिवनी जिले के ग्राम अगरिया कला जनपद पंचायत घंसौर के ग्राम पंचायत अगरिया खुर्द के अंतर्गत आता है। इस गांव में वर्षों से पेयजल की समस्या है। 600 परिवारों वाले इस गांव में लोग मजदूरी और खेती करके अपना जीवन व्यतीत करते हैं।

कागजों में ही दम तोड़ चुकी हैं योजनाएं

इस गांव में मध्य प्रदेश सरकार की योजना कागजों में ही दम तोड़ गई। जिसकी वजह से इस गांव में आदिवासी समुदाय के लोग रहते हुए भी उन्हें अपने बच्चों की शादी की चिंता होती है। गांव वालों कि मानें तो शहर के नेताओं से लेकर अधिकारियों तक से बार-बार गुहार लगाने के बाद भी आज तक इस गांव में पानी नहीं आया। गांव में जल संवर्द्धन परियोजना के तहत पानी की पाइपलाइन तो है लेकिन कोई कनेक्शन या जलापूर्ति नहीं की गई है।

जल्द उपलब्ध कराया जाएगा जल

वहीं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बिसन सिंह का कहना है कि जल निगम से बात कर जल्द ही गांव में पानी उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अविवाहित युवक एक सामाजिक समस्या है और इस संबंध में ग्रामीणों को समझाइश दी जाएगी।

मध्य प्रदेश (MP News) हर हाल में विकास की ऊंचाइयों को छू सकता है। लेकिन लखनादन विधानसभा का यह गांव आज भी बुनियादी सुविधाओं के लिए समस्याओं से जूझ रहा है। यही कारण है कि इस गांव के युवाओं की शादी नहीं हो पा रही है। यही नहीं नहीं गांव वालों को 2 किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ता है।

Latest news
Related news