Monday, September 16, 2024

MP Lok Sabha Election 2024 : मध्य प्रदेश की 6 सीटों पर वोटिंग जारी, पीएम मोदी की खास अपील

भोपाल। मध्य प्रदेश में आज दूसरे फेज की वोटिंग (MP Lok Sabha Election 2024) सुबह 7 बजे से जारी है। मध्य प्रदेश में दूसरे चरण में 6 संसदीय क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है। प्रदेश में टीकमगढ़ लोकसभा सीट, दमोह, रीवा , खजुराहो, सतना और होशंगाबाद लोकसभा सीट पर आज वोट डाले जा रहे हैं। मध्य प्रदेश में दूसरे चरण में कुल 80 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। दूसरे फेज में वीडी शर्मा, जर्नादन मिश्रा, गणेश सिंह समेत कई दिग्गज प्रत्याशी की किस्मत का फैसला जनता करेगी।

पीएम मोदी ने सात भाषाओं में की अपील

वहीं वोटिंग शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सात भाषाओं में ट्वीट करते हुए लोगों से मतदान (MP Lok Sabha Election 2024) करने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा, लोकसभा चुनाव में आज दूसरे चरण की सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा विनम्र अनुरोध है कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें। जितना अधिक मतदान होगा, उतना ही मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा। अपने युवा वोटर्स के साथ ही देश की नारीशक्ति से मेरा यह विशेष आग्रह है कि वोट डालने के लिए वे बढ़-चढ़कर आगे आएं। आपका वोट आपकी आवाज है!

प्रहलाद पटेल ने डाला वोट

थोड़ी ही देर में मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती टीकमगढ़ पहुचेंगी। इसके बाद वह अपने गृह ग्राम डुंडा पहुंच कर मतदान करेंगी। वहीं प्रदेश सरकार में मंत्री प्रहलाद पटेल शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरसिंहपुर के आदर्श पोलिंग बूथ पर पहुंचे और वोट डाला। बता दें कि सबसे पहले प्रहलाद पटेल ने वोट किया और उनके साथ भाई जालम सिंह भी उपस्थित रहे। इसके बाद सोशल मीडिया साइट पर प्रहलाद पटेल ने जनता से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की है।

Ad Image
Latest news
Related news