Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Election 2024: छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेता की गाड़ी से लाखों रुपये बरामद, बढ़ सकती हैं कमलनाथ की मुश्किलें

भोपाल। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में कुछ ही समय बचा है। लेकिन इससे पहले पूर्व सीएम कमलनाथ की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। बता दें कि मध्यप्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट छिंदवाड़ा (Chhindwara) में 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होना है। छिंदवाड़ा सीट कमलनाथ का गढ़ मानी जाती है। चुनाव आयोग की टीम लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से एक्टिव है। यही नहीं जिले में हर जगह चेकिंग पाइंट बनाए गए हैं। इसी बीच शुक्रवार को क्रम में एफएसटी टीम ने कांग्रेस नेता के वाहन से 5 लाख रुपये बरामद किए हैं। जिसके बाद पूछताछ में ये पता चला कि ये पैसे चुनाव से पहले बांटे जाने थे। इस मामले में छिंदवाड़ा पुलिस ने 3 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया है।

कांग्रेस नेताओं का नाम सामने आया

वहीं इस मामल में SP मनीष खत्री ने जानकारी दी कि ग्राम बीसापुर में पैसे बांटने की सूचना मिली थी। जिसपर एफएसटी टीम ने दबिश दी। ऐसे में मौके पर एक चौपहिया वाहन को रोककर जब जांच की गई तो उसमें 5 लाख रुपये नगद, चुनाव सामग्री और पैसे बांटने वालों की सूची मिली। यही नहीं इस मामले में कांग्रेस पार्टी के नेताओं का भी नाम सामने आया है। इसके अतिरिक्त एक सूची भी मिली है, जो पूछताछ में पता चला कि उक्त पैसा उन व्यक्तियों को 500-1000 रुपये प्रति व्यक्ति के मान से दिया जाना था। ये पैसा जो दो आरोपी कार में पकड़े हैं, उन्हें दिया गया था। फिलहाल तीनों व्यक्तियों के विरुद्ध एफएसटी टीम द्वारा थाना पर अपराध पंजीबद्ध कराया गया।

आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाही

इसके अलावा पुलिस ने ये भी बताया कि वाहन में किसी तरह प्रचार की कोई अनुमति के प्रपत्र नहीं होने के कारण अपराध पंजीबद्व करके आरोपियों से पूछताछ कर वैधानिक कार्रवाही की जा रही है। तीनों आरोपियों में से एक ने अपने आपको कांग्रेस पार्टी का महामंत्री होना बताया, जबकि एक ने खुद को जनपद सदस्य होना बताया। हालांकि अभी इन सब की पुष्टि नहीं हुई है।

बता दें कि छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनावी(Lok Sabha Election 2024) मैदान में उतरे हैं। वहीं उनके सामने बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को चुनावी मैदान में उतारा है। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता की गाड़ी से लाखों रुपयों का बरामद होना नकुलनाथ के लिए सही नहीं माना जा रहा।

Ad Image
Latest news
Related news