Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस और सपा को लगा झटका, खजुराहो उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन रद्द

भोपाल। मध्य प्रदेश में महागठबंधन को एक बड़ा झटका लगा है। बताया जा रहा है कि खजुराहो सीट से सपा उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन रद्द कर दिया गया। दरअसल, नामांकन फॉर्म(Lok Sabha Elections 2024) पर हस्ताक्षर नहीं करने के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने मीरा यादव का नामांकन रद्द कर दिया है। अब खजुराहो में केवल भाजपा उम्मीदवार वीडी शर्मा ही अकेले रह गए हैं। जानकारी के अनुसार, सीट समझौते के तहत कांग्रेस ने सपा को खजुराहो सीट दी थी।

वहीं लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Elections 2024) से पहले ही सपा और कांग्रेस के लिए यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है। मध्य प्रदेश के राजनीतिक इतिहास में यह बड़ी घटना है। बता दें कि मध्य प्रदेश में इंडिया गठबंधन के समझौते के तहत खजुराहो सीट पर सपा ने 4 दिन पहले डॉक्टर मनोज यादव को मैदान में उतारा था। मनोज यादव को टिकट दिए जाने के बाद विरोध शुरू हो गया, जिसके बाद सपा ने उनका टिकट काटकर मीरा दीपक यादव को टिकट दिया था।

पूर्व विधायक रह चुकी हैं मीरा यादव

वहीं सपा ने डॉ मनोज यादव को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया। बता दें कि मीरा दीपक यादव पूर्व विधायक रह चुकी हैं, उनके पति भी 3 बार विधायक रहे हैं। ऐसे में नामांकन की जांच पड़ताल हुई तो हस्ताक्षर नहीं होने की वजह से मीरा यादव का नामांकन रद्द कर दिया गया। इसके अलावा खजुराहो सीट से भाजपा के उम्मीदवार विष्णु दत्त शर्मा दूसरी बार अपना भाग्य आजमाएंगे।

Ad Image
Latest news
Related news