Sunday, September 29, 2024

MP Weather Update: प्रदेश के किसानों पर कुदरत का कहर, तेज बारिश से फसल को हुआ भारी नुकसान

भोपाल। एमपी में बेमौसम बारिश का कहर लगातार जारी है। भोपाल में रात 3 बजे आंधी तूफान के साथ तेज बारिश हुई। शुक्रवार को प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश देखी गई। वहीं प्रदेश के कई क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने 1 मार्च से प्रदेश के मौसम में बदलाव की संभावना जताई है। वहीं इस बेमौसम बारिश के कारण किसानों की फसल को काफी नुकसान हुआ है। लगातार हो रही बेमौसम बारिश के कारण खेतों मे लगी गेहूं और चने की फसल के साथ ही सरसों की फसल को काफी नुकसान हुआ है। जिसने किसानों की चिंता बढ़ा दी है।

बारिश के कारण फसलो को हुआ नुकशान

दरअसल, भोपाल में रात 3 बजे आंधी तूफान के साथ तेज बारिश हुई। इस तेज बारिश के कारण किसानों का भारी नुकसान हुआ है। जिससे उनकी सरसों की फसल को नुकसान हुआ है। वहीं कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की भी खबरें सामने आई है। जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने 1 मार्च से प्रदेश के मौसम में बदलाव की संभावना जताई थी। वहीं आज भी कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट रहेगा। इसके साथ ही अगले दो दिन तक मौसम प्रभावित रहेगा।

बारिश के साथ गिरे ओले

बता दें कि पिछले दिनों हुई बारिश में प्रदेश के बीच जिलों में कई फसले बर्बाद हुई थी। वहीं बुरहानपुर, भिंड, इंदौर, ग्वालियर, भोपाल उज्जैन संभाग में बारिश हुई तो भोपाल, छिंदवाड़ा, राजगढ़, सीहोर, रायसेन, शाजापुर, उज्जैन में बारिश के साथ ही ओले भी गिरे थे।

Ad Image
Latest news
Related news