Sunday, September 29, 2024

Weather Alert: एमपी के कई जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भोपाल। एमपी का मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज और चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक एमपी के कई शहरों में बारिश के साथ-साथ ओले गिरने की भी संभावना है। वहीं बारिश के साथ ओले किसानों की मुसीबत बढ़ा सकता है।

बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने 26 और 27 फरवरी को प्रदेश के कई शहरों में बारिश की संभावना जताई है। रीवा संभाग के जिलों और पन्ना में बारिश के संभावना है। सीधी, रीवा सिंगरौली और मऊगंज में गरज चमक के साथ तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग की माने तो 2 दिनों तक पूरे प्रदेश में हल्की बारिश होगी और बारिश के साथ ही ओले गिरने की भी संभावना है। विभाग ने 26 और 27 को ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है।

खंडवा में पारा हाई

वहीं एमपी में अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस खंडवा में और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दतिया में दर्ज किया गया है।

वेदर सिस्टम एक्टिव

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाली 24 फरवरी से प्रदेश में एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस वेदर सिस्टम एक्टिव होगा। जिस कारण 26 फरवरी के आस- पास प्रदेश के सभी शहरों में रुक- रुक कर बारिश का सिलसिला देखा जाएगा। बता दें कि इस समय दक्षिण – पूर्वी एमपी से लेकर तमिलनाडु तक एक द्रोणिका बनी है, जो विदर्भ और तेलंगाना से होकर जा रही है, जिस कारण से तेज हवाएं चल रही है और मौसम में बदलाव देखा जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Related news