Sunday, September 29, 2024

Today Weather Update: प्रदेश में फिर बदला मौसम का मिजाज, इन शहरों में बारिश का अलर्ट

भोपाल। एमपी के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जा रहा है। जिसकी वजह से ठंड बढ़ गई है। वहीं राज्यों में आज बारिश की संभावना है।

विभाग ने अलर्ट जारी किया

मध्य प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। दक्षिण की ओर से आ रही हवाओं ने प्रदेश भर में ठंड बढ़ा दी है। विभाग ने छिंदवाड़ा, जबलपुर, कटनी, सिवनी, बालाघाट, मंडला और पन्ना जिलों के साथ-साथ रीवा शहडोल संभाग के जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही साथ सिंगरौली, सीधी और उमरिया में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है

दतिया रहा सबसे ठंडा

बता दें पिछले 24 घंटे में दतिया में सबसे ज्यादा ठंड पड़ी। दतिया में तापमान 5.8 डिग्री, शाजापुर में 7.2 डिग्री, शिवपुरी में 6.3 डिग्री, ग्वालियर में 7.6 डिग्री, छतरपुर में 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं और बारिश की वजह से लोगों को ठंड भी महसूस हुई।

फसलों को हुआ नुकसान

प्रदेश में इस समय मसूर, मटर, चना, गेंहू की फसलें खेतों में हैं. ऐसे में हुई ओलावृष्टि (बारिश) से इनको काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है। बदलते मौसम ने किसानों की टेंशन में ला दिया है। अगर आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही रहेगा तो फिर फसलों के खराब होने की आशंका है.

Ad Image
Latest news
Related news