Saturday, September 28, 2024

IIM इंदौर के छात्र को E- Commerce कम्पनी से मिला एक करोड़ का पैकेज, औसत सैलरी 25.68 लाख रु. सालाना

IIM Indore Placement Packages: इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM-I) के एक छात्र को ई-कॉमर्स क्षेत्र की एक कंपनी ने एक करोड़ रुपये की सालाना सैलरी देने की पेशकश की है। यह Indian Institute Of Management–Indore में इस सत्र के अंतिम प्लेसमेंट के दौरान वार्षिक वेतन पैकेज का सबसे बड़ा प्रस्ताव है। आईआईएम-आई की एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया

वहीं अधिकारी ने बताया कि इस सत्र के अंतिम प्लेसमेंट के दौरान हमारे एक स्टूडेंट ने एक करोड़ रुपये का सबसे बड़ा पैकेज हासिल किया है। इस विद्यार्थी को ई-कॉमर्स उद्योग की एक कंपनी ने सेल्स और मार्केटिंग के विभाग में नौकरी का प्रस्ताव दिया है. खास बात ये है कि यह पेशकश देश में नियुक्ति के लिए है.

150 से अधिक देशी-विदेशी कंपनियों ने किया कैंपस सिलेक्शन

उन्होंने बताया कि ‘रोजगार बाजार की धीमी चाल के बीच’ 150 से ज्यादा देशी-विदेशी कंपनियों ने IIM-I के कुल 594 स्टूडेंट्स को औसतन 25.68 लाख रुपये के वेतन प्रस्ताव दिए। इनमें दो वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) और पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (आईपीएम) के विद्यार्थी शामिल हैं। दोनों पाठ्यक्रम MBA के समतुल्य माने जाते हैं।

निदेशक प्रो. हिमांशु ने बताया

IIM-I के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय ने बताया कि हमारा दृढ़ विश्वास है कि उद्योग और शिक्षा जगत को एकीकृत करना स्टूडेंट्स के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण है। वर्तमान में चल रही आर्थिक अनिश्चितताओं के बावजूद हमारे विद्यार्थियों की करियर के बेहतरीन अवसरों को प्राप्त करने की क्षमता हमारे इस दर्शन की प्रभावशीलता रेखांकित करती है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष 50 से अधिक नये नियोक्ताओं ने (आईआईएम इंदौर) IIM-I से हाथ मिलाया है।

Ad Image
Latest news
Related news