Saturday, September 28, 2024

MP News: इंदौर में रेडीमेड गारमेंट्स कारोबारियों पर जीएसटी टीम का छापा, दुकान और शोरूम बंद करके भागे व्यापारी

भोपाल। इंदौर में जारी जीएसटी विभाग की छापेमारी शुक्रवार को खत्म हुई। ये छापेमारी गुरुवार देर रात से जारी थी। विभाग ने इंदौर के रेडिमेड गारमेंट व्यवसायियों पर ताबड़तोड़ छापे मारे। GST विभाग ने करीब दर्जन भर से ज्यादा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर सर्वे किया है। जानकारी के अनुसार, इंदौर में रेडीमेड गारमेंट्स कारोबारियों के यहां पर जीएसटी विभाग का छापा पड़ा।

इंदौर में GST विभाग की छापेमारी

यहां GST चोरी की आशंका पर जीएसटी विभाग ने दर्जनभर से ज्यादा अधिकारियों ने कार्रवाई को अंजाम दिया। अफसरों ने यहां ऑनलाइन पेमेंट और बही खाता में लेनदेन की जांच की है। मार्च के पहले GST विभाग बड़ी कार्रवाई कर रहा है। जीएसटी विभाग की कार्रवाई के चलते रेडीमेड गारमेंट सहित अन्य व्यापारी सहमे हुए हैं। अफसर संबंधित सभी दस्तावेजों की जांच पड़ताल कर रहे हैं। इंदौर में GST विभाग ने मार्च आने के पहले अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं।

दुकानों और शोरूम पर ताले जड़कर भागे दुकानदार

GST विभाग के अफसरों ने इंदौर में रेडिमेड गारमेंट कॉम्प्लेक्स, राजबाड़ा इत्यादि इलाकों में सघन सर्वे किया। व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर विभाग ने करीब चैबीस घंटे की कार्रवाई को अंजाम दिया। हालांकि छापा मारने की जानकारी मिलते ही कई दुकानदार शोरूम और दुकानों पर ताले जड़कर भाग गए थे। वहीं कई व्यापारी सर्वे से पहले ही अपने प्रतिष्ठान बंद कर चुके थे, लेकिन फिर भी GST विभाग ने दर्जनभर से ज्यादा शोरूम और प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई को अंजाम दिया। जीएसटी विभाग को अंदेशा है कि व्यवसायियों द्वारा करीब 4-5 फीसदी TAX की चोरी की जा रही थी। सर्वे में विभाग के अधिकारियों ने प्रतिष्ठानों से कई अहम दस्तावेज और फाइलें जब्त की हैं, जिनकी सघन जांच की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Related news