Saturday, September 28, 2024

दबोचे गए पटाखा ब्लास्ट के गुनहगार, हुआ बड़ा खुलासा

भोपाल। एमपी के हरदा में हुए भयानक विस्फोट ने देशभर को झकझोर कर रख दिया है। हरदा में पटाखे की जानलेवा फैक्ट्री चलाने वाला दोषी अब पुलिस की गिरफ्त में है. राजगढ़ पुलिस ने संचालक राजेश अग्रवाल समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी फरार था और प्रदेश से बाहर भागने की फिराक में थे, तभी पुलिस ने उन्हें धर दबोचा. वहीं पटाखा फैक्ट्री के लाइसेंस को लेकर भी बड़ी जानकारी सामने आयी है।

आरोपियों को किया गिरफ्तार

बता दें दोषियो को रात करीब 9 बजे चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद सारंगपुर पुलिस ने कागजी कार्रवाई कर भोपाल IG के निर्देश पर आरोपियों को हरदा भेज दिया है। पुलिस ने हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों में से 2 फैक्ट्री संचालक हैं। पुलिस ने दोषियों को सारंगपुर से गिरफ्तार किया है। सोमेश अग्रवाल और राजेश अग्रवाल के साथ ही ड्राइवर अमित प्रजापति को पुलिस ने एमपी-यूपी और दिल्ली को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे से पकड़ा।

लोकेशन के आधार पर धर धबोचा

सारंगपुर SDOP अरविंद सिंह ठाकुर ने एमपी तक को फोन पर बताया कि हरदा पटाखा फैक्ट्री संचालक 42 वर्षीय सोमेश, राजेश, अमित को पुलिस ने लोकेशन के आधार पर पकड़ा. पुलिस ने 6 टीम बनाई थी। आरोपी जब NH-3 पचोर ग्वालियर की ओर जा रहे थे तभी उन्हें धर दबोचा।

दिल दहला देने वाला हादसा

गौरतलब है कि हरदा के बैरागढ़ इलाके में मंगलवार को पटाखा के ब्लास्ट होने ने फैक्ट्री में आग लग गई। एक के बाद एक कई विस्फोट हुए, जिससे कई किलोमीटर दूर तक की धरती दहल गई। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, वहीं 60 ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए। पीड़ितों को इलाज के लिए इंदौर, भोपाल और नर्मदापुरम के अस्पतालों में भेजा गया है।

हरदा पहुंचेंगे सीएम मोहन यादव

हादसे के बाद घटनास्थल पर NDRF , SDRF और बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचा। प्रदेश के कई शहरों से एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड पहुंचीं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, वहीं मलबा हटाने का काम जारी है। मंगलवार को मंत्री उदय प्रताप सिंह समेत कई अधिकारी हेलीकॉप्टर से मौके पर पहुंचे थे और हालातों को जायजा लिया था. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मीटिंग बुलाकर अधिकारियों को निर्देश दिए थे. वहीं आज सीएम मोहन यादव खुद हरदा पहुंचेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news