Saturday, September 28, 2024

वन विभाग की टीम को बदमाशों ने घेरा, फिर लाठी-डंडा और कुल्हाड़ी से कर दिया हमला

भोपाल। राजगढ़ के किशनगढ़ क्षेत्र में वन विभाग की टीम पर अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया। इस घटना में वन विभाग के कर्मचारी घायल हो गए। दरअसल, वन विभाग का अमला अतिक्रमण हटाने पहुंचा था, जिसकी जानकारी लगते ही ग्रामीण अपने हाथों में पत्थर, कुल्हाड़ी और लाठी-डंडे लेकर आ गए। अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया, जिसमें वन विभाग के 3 कर्मचारी चोटिल हो गए।

किशनगढ़ का मामला

बता दें, मामला किशनगढ़ क्षेत्र का है। जहां कुछ लोगों ने वन विभाग की करीब डेढ़ हेक्टेयर जमीन पर फेंसिंग और खंबे लगाकर कब्जा किया हुआ है। दादागिरी ऐसी कि अवैध कब्जे को अपना अधिकार समझ लिया है। विभाग को जब इस मामले की जानकारी मिली तो वो कार्रवाई करने के लिए पहुंचा, लेकिन कब्जाधारियों ने अतिक्रमण हटाने के बजाय हमला कर दिया।

लाठी-डंडों, पत्थर-कुल्हाड़ी से किया हमला

राजगढ़ रेंज आफिसर गौरव गुप्ता ने पूरी जानकारी देते हुए बताया कि राजगढ़ के कक्ष क्रमांक 45 में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा कुछ दिन पहले अतिक्रमण करने की कोशिश की गई। लगभग 1.5 हेक्टेयर भूमि पर इन लोगों ने कब्जा किया। इसकी जानकारी लगने पर जब वन विभाग कार्रवाई के लिए पहुंचा, तो ग्रामीणों ने करीब 10-12 लोग जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे, उन लोगों ने लाठी-डंडे और पत्थर से हमला कर दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस

मामला जब बढ़ गया तो मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस की मौजूदगी में वन विभाग ने पूरा अतिक्रमण हटा दिया। इस दौरान हमलावर मौके से फरार हो गए थे। अतिक्रमण हटाने के बाद राजगढ़ थाने में हमला करने और शासकीय कार्य बाधा डालने वाले तीन लोगों- मोहन उर्फ बंटी गुर्जर, राजू गुर्जर, भारत गुर्जर पर विभन्न धाराओं में मामला दर्ज करवाया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news