Saturday, September 28, 2024

MP News: मोहन यादव सरकार का बड़ा ऐलान, शराब के बाद मांस बिक्री पर भी रहेगी पाबंदी, जानें क्यों?

भोपाल। मोहन यादव सरकार ने एक दिन के लिए एमपी में मांस बिक्री पर पाबंदी लगा दी है। सरकार ने इस दिन मांस-मछली की दुकानें भी बंद करने के आदेश जारी कर दिये हैं।

22 जनवरी को ड्राई डे

मोहन यादव सरकार ने एक दिन के लिए प्रदेश में मांस बिक्री पर पाबंदी लगा दी है। अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने ये बड़ा फैसला किया है। 22 जनवरी को ड्राई डे रखने के बाद प्रदेश सरकार ने इस दिन मांस-मछली की दुकानें भी बंद करने के आदेश दिये हैं। यानी कि इस दिन प्रदेशभर में नॉनवेज की दुकानें बंद रहेंगी।

मांस- मदिरो की दुकाने रहेंगी बंद

श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को देखते हुए मध्य प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में 22 जनवरी को सभी पशुवध गृह, मांस-मछली की दुकानें बंद रहेंगी। इस संबंध में आवास विभाग एवं नगरीय विकास ने आदेश जारी कर नगर निगम आयुक्त, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, नगर पालिका और नगर परिषद को आज निर्देश जारी किए हैं।

मदिरा पर भी पाबंदी, स्कूलों की छुट्टी

देशभर के साथ ही एमपी में अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर खास उत्साह है। प्रदेशभर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें मंत्रियों समेत तमाम नेता भाग ले रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए मोहन सरकार ने 22 जनवरी को ड्राई डे रखने का ऐलान पहले ही कर चुकी है। शराब की दुकानों पर रोक लगाने के बाद एमपी सरकार ने अब नॉनवेज की दुकानों के खुलने पर भी रोक लगा दी है और आदेश जारी किये हैं। इसके अलावा 22 जनवरी को स्कूलों में अवकाश रहने के भी आदेश जारी किए गए हैं।

खुले में मांस-मछली बिक्री पर रोक

गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव खुले में मांस की बिक्री पर रोक लगा चुके हैं। सरकार ने इस आदेश का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद से ऐसे दुकानदारों पर एक्शन लिया जाएगा, जो गली-मोहल्लों या धार्मिक स्थलों के पास सड़क किनारे मछली, मांस और अंडों की दुकानें चलाते थे।

Ad Image
Latest news
Related news