Thursday, September 19, 2024

MP Weather: न्यू ईयर में ठिठुरा मध्य प्रदेश, IMD ने जारी किया अलर्ट

भोपाल। न्यू ईयर की शुरुआत के साथ ही एमपी में जोरदार ठंड ने भी दस्तक दे दी है। घने कोहरे ने जहां परेशानी बढ़ा दी है, वहीं सर्द हवाओं की वजह से कड़ाके ठंड पड़ रही है। प्रदेश में ठंड के वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे के चलते ट्रेन, उड़ाने, बस रद्द हो रही है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

प्रदेश में ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा है। कोहरे और ठंड के साथ IMD ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के कई शहरों में बारिश के आसार हैं। वहीं मौसम विशेषज्ञों ने मंगलवार को शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है।
बता दें, प्रदेशभर का मौसम शुष्क बना हुआ है। मंगलवार को छतरपुर, दतिया, ग्वालियर, सतना जिलों में सीवियर कोल्ड डे रहने का अनुमान है। वहीं चंबल संभाग, टीकमगढ़, शिवपुरी, निवाड़ी, पन्ना के शहरों में शीतल दिन रह सकता है। सोमवार को छतरपुर के खजुराहो, दतिया और नौगांव में तीव्र शीतल दिन रहा ।

कहां रहा न्यूनतम तापमान

सोमवार को शहडोल जिले के कल्याणपुर में न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। जहां पारा 8.5 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं खजुराहो के छतरपुर में 9, रीवा में 9.4, दतिया में 9.5, सीधी में 9.02 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। वहीं दतिया में सबसे कम अधिकतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

घने कोहरे का अलर्ट जारी!

चंबल, ग्वालियर और सागर संभाग के शहरों में घना कोहरा छाने के आसार हैं, जिससे विजबिलटी घटकर 50 मीटर रह सकती है। वहीं मंदसौर, नीमच में भी घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है। सोमवार को भिंड, मुरैना, ग्वालियर, निवाड़ी, दतिया, टीकमगढ़ और छतरपुर जिलों में मध्यम और घना कोहरा देखा गया। वहीं गुना, श्योपुर शिवपुरी, शाजापुर, अशोकनगर, नीमच, मंदसौर, उज्जैन, रतलाम, आगर, राजगढ़, भोपाल, विदिशा, दमोह, सागर, कटनी, मंडला , पन्ना, सतना, रीवा , मऊगंज, सीधी और सिंगरौली जिलों में भी मध्यम और हल्का कोहरा देखा गया।

Ad Image
Latest news
Related news