Thursday, September 19, 2024

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में कोहरे ने मचाया कोहराम, अब बारिश से होगा न्यू ईयर का स्‍वागत

भोपाल। साल के आखिरी दिन भी प्रदेश में ठंड का असर नहीं दिखा। प्रदेश में कई शहरों में घना कोहरा छाया रहा। कोहरे के कारण ठंड का असर कम हुआ है। वहीं, मौसम विभाग ने साल के शुरूआत में बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

IMD ने जारी किया अलर्ट

पूरा दिसंबर आज खत्म होने वाला है, लेकिन प्रदेश से तेज ठंड गायब है। उतनी ठंडक नहीं पड़ी, जितनी दिसंबर में होनी चाहिए। हालांकि कोहरे ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। कई शहरों में विजबिलटी घटकर 50 मीटर से भी कम रह गई। IMD के मुताबिक नए वर्ष में प्रदेश के कई शहरों में बारिश हो सकती है। बारिश के बाद तेज ठंड लौट सकती है।

ग्वालियर रहा ठंडा

शनिवार को दतिया, खजुराहो और ग्वालियर में कोल्ड डे रहा। वर्तमान में न्यूनतम तापमान स्थिर बना हुआ है। वहीं, अधिकतम तापमान भी स्थिर बना हुआ है। टीकमगढ़ और दमोह में दृश्यता घटकर 50 से 200 मीटर गई। दतिया और सतना में 50 मीटर के आगे कुछ दिखाई नहीं दिया। ऐसे में लोगों को आवाजाही प्रभावित हुई। हाइवे पर वाहन रेंगते रहे। शनिवार सुबह पन्ना , दतिया, भिंड, निवाड़ी, और सतना जिले में घना कोहरा छाया रहा। ग्वालियर, मुरैना, छतरपुर, टीकमगढ़ सहित कई जिलों में कोहरा देखने को मिला।

दतिया रहा सबसे ठंडा


शहडोल और नर्मदापुरम संभाग के शहरों में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहा। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान दतिया में 7 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 7, अशोकनगर में 7.5, छतरपुर के नौगांव में 7.5 और छतरपुर की बिजावर में 8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ।

अधिकतम तापमान

नौगांव में 20 और सतना में 20.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ।

विजबिलटी हुई कम

मौसम विशेषज्ञों की मानें तो रविवार को कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा। ग्वालियर, चंबल संभाग के शहरों के अलावा सतना, रीवा, मऊगंज, भोपाल, छतरपुर,सीहोर, टीकमगढ़ और निवाड़ी शहरों में भी कहीं घना कोहरा छाया रहेगा। इन स्थानों में दृश्यता घटकर 50 मीटर भी रह सकती है। दतिया, ग्वालियर और छतरपुर जिलों में रविवार को शीतल दिन रह सकता है। इसके बाद 24 घंटे में अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Related news