Wednesday, October 23, 2024

Mp weather Update: एमपी ने ओढ़ी कोहरे की चादर, IMD ने जारी किया अलर्ट!

भोपाल। मध्य प्रदेश में हाड़ कंपाने वाली ठंड ने ठीक से दस्तक भी नहीं दी थी, इसके पहले ही बादल और कोहरे ने डेरा डालना शुरू कर दिया। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से कड़कड़ाती ठंड से राहत मिलती हुई नजर आ रही है। हालांकि कोहरे ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी है। आज प्रदेशभर में घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं IMD ने आने वाले दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है।

29 दिसंबर से बदलेगा मौसम

मौसम विभाग की माने तो 29 दिसंबर से नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो रहा है। इसके असर से आने वाले दिनों में एमपी में बारिश होने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों ने नए साल की शुरुआत के बाद एमपी के कई शहरों में ओले गिरने और बारिश के आसार जताए हैं। जिसके बाद प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो जाएगी।

इन जिलों में घना कोहरा

मौसम विभाग के मुताबिक आज ग्वालियर, भिंड, दतिया के जिले में घना कोहर छाया रहेगा, जिसकी वजह से विजिबिलिटी 50 मीटर से कम रह सकती है। वहीं अशोकनगर, रीवा, मुरैना, सतना, छतरपुर, पन्ना और निवाड़ी जिलों में मध्यम कोहरा छाया रहेगा। वहीं विदिशा, भोपाल, शाजापुर, नीमच, शिवपुरी, गुना, श्योपुरकलां, कटनी, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, दमोह, सागर और टीकमगढ़ जिले में भी हल्का कोहरा छाया रहेगा।

पचमढ़ी सबसे ठंडा

पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री दर्ज किया गया। इसके बाद नौगांव सबसे ठंडा रहा, यहां न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और टीकमगढ़ में 9.5 डिग्री वहीं बालाघाट के मलाजखंड का तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Ad Image
Latest news
Related news