Friday, September 27, 2024

MP News: मोहन के मंत्री बनने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने नई टीम के बारे में कही ये बात

भोपाल। एमपी में मुख्यमंत्री मोहन यादव के मंत्रिमंडल का गठन हो चुका है। एमपी के कैबिनेट में कई दिग्गजों का पत्ता काटा गया है। वहीं कई नए चेहरों को शामिल किया गया है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और इंदौर-1 से विधायक कैलाश विजयवर्गीय को भी कैबिनेट में जगह दी गई है। मंत्री बनने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने मोहन यादव की नई टीम के बारे में बयान दिया है, आइए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा।

कैलाश विजयवर्गीय ने दिया बयान

कैबिनेट विस्तार पर एमपी के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, इस टीम में Test मैच के साथ-साथ t-20 खिलाड़ी भी हैं और इसलिए यह बहुत संतुलित टीम है। मंत्री बनने के बाद उन्होंने कहा कि मोहन जी के नेतृत्व में हम एमपी का विकास करेंगे।

सबसे पहले ली शपथ

मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले 28 मंत्रियों में 18 कैबिनेट, 4 राज्यमंत्री और 6 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया है। मोहन कैबिनेट के 28 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है। जिनमें सबसे पहले कैलाश विजयवर्गीय समेत 5 विधायकों को शपथ दिलाई गई।

कौन सा मिलेगा मंत्रालय

मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले 28 मंत्रियों में 18 कैबिनेट, 4 राज्यमंत्री और 6 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया है।राज्यपाल ने सभी को मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। हालांकि अभी मंत्रालयों और विभागों का बंटवारा नहीं किया गया है। किसे कौन सा मंत्रालय सौंपा जाएगा, इस पर सस्पेंस बरकरार है।

मंत्री बनने के बाद कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय खुद कई बार कहते हुए नजर आते हैं कि वे बड़े नेता हैं। मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं होने तक वे सीएम पद की रेस में भी शामिल माने जा रहे थे। लेकिन अब वे मोहन कैबिनेट में शामिल हो गए हैं। मंत्री बनने के बाद उन्होंने कहा कि मोहन जी के नेतृत्व में हम मध्य प्रदेश का विकास करेंगे। विजयवर्गीय ने कहा कि मोदी जी का आशीर्वाद है, डबल इंजन की सरकार काम कर रही है। उन्होंने आगे कहा, मोदी जी हर चीज को बारीकी से देखते हैं, हमें उनके मार्गदर्शन का लाभ मिलेगा। मध्य प्रदेश बहुत तेज गति से कार्य करेगा, ये हमें विश्वास है।

Ad Image
Latest news
Related news