Thursday, September 19, 2024

MP News: विधानसभा से नेहरू की तस्वीर हटाने पर कांग्रेस का प्रहार भारतीय जनता पार्टी के सामने रखी ये डिमांड

भोपाल। एमपी की 16वीं विधानसभा सत्र के तीसरे दिन की कार्रवाई जारी है। आज एक तरफ जहां विपक्ष और पक्ष ने स्पीकर का चुनाव किया तो वहीं दूसरी तरफ हंगामा खड़ा हो गया। बता दें, विधानसभा से पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर हटाने को लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार समेत सभी कांग्रेसी विधायक धरने पर बैठ गए।

कांग्रेसी धरने पर बैठे

बता दें, विधानसभा से पंडित नेहरू की तस्वीर हटाने को लेकर कांग्रेस विधायक लगातार विरोध कर रहे है। महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, डॉ बीआर अंबेडकर और सरदार वल्लभ भाई पटेल की फोटो लेकर गांधी प्रतिमा के पास धरने पर बैठे हैं। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार सहित कांग्रेस विधायक बाबा साहब अमर रहे के नारे लगा रहे हैं। इसके साथ ही कांग्रेसी विधायक भारतीय जनता पार्टी को बुद्धी दे भगवान की बात कहने लगे।

क्या बोले नेता प्रतिपक्ष सिंघार?

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने बताया कि तस्वीर हटाना एक सोची समझी साजिस के जरिए हुआ हैं। भारतीय जनता पार्टी तस्वीर के जरिए एक विचार धारा को खत्म करना चाहती है। हमारी मांग है कि एक बार फिर पंडित जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर एक बार फिर सदन में लगाई जाए। इसके साथ ही वल्लभ भाई पटेल की भी फोटो सदन में लगनी चाहिए। भारतीय जनता पार्टी महापुरूषों के योगदान को भुलाना चाहती है, हम ये होने नहीं देंगे। बता दें, कमलनाथ और पीसीसी जीतू पटवारी भी तस्वीर लगाने की मांग कर चुके है।

कांग्रेस की विधानसभा उपाध्यक्ष पद हमें मिले

बता दें, विधानसभा परिसर में मचे इस हंगामे के बीच सर्व सहमति से विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नरेंद्र सिंह तोमर के नाम का समर्थन कांगेस ने किया है। अब कांग्रेस डिप्टी स्पीकर का पद चाहती है, यदि बीजेपी ने सहमति दी तो डिप्टी स्पीकर का पद कांग्रेस को मिल जाएगा। पिछली विधानसभा के दौरान उपाध्यक्ष पद विपक्ष को नहीं दिया गया था। फिलहाल कांग्रेस पार्टी की मांग है कि ये पद अब उन्हें दिया जाए। अब देखना होगा कि भारतीय जनता पार्टी दोनों पद अपने पास रखती है या फिर एक पद कांग्रेस को देती है।

Ad Image
Latest news
Related news