Thursday, September 19, 2024

MP Election 2023: जैतपुर विधानसभा सीट से किन्नर ने भरा नामांकन

भोपाल। मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई होते जा रहा है। सभी राजनीतिक दल जोरों शोरों से प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं। इस बीच शहडोल जिले के जैतपुर विधानसभा से वास्तविक भारत पार्टी की उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल कर दिया है, जो कि एक ट्रांसजेंडर है। अब वह काफी सुर्खियों में हैं। नामांकन के अंतिम दिन शहड़ोल का जैतपुर विधानसभा काफी चर्चाओ में आया जिसकी वजह किन्नर काजल हैं।
बता दें,सोमवार को पर्चा दाखिल करने कई नेता कलेक्टर आफिस पहुंचे थे। प्रत्याशी किन्नर भी चुनावी मैदान मे उतरी और काजल ने वास्तविक भारत पार्टी से नामांकन दाखिल किया।इस दौरान 38 साल की काजल ने कहा कि जैतपुर विधानसभा में जनता को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र मे लाइट बिजली पानी नही है.स्कूल तो बने है पर शिक्षक नही है।

बीजेपी और कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

काजल ने बीजेपी और कांग्रेस दोनो को आड़े हाथों लेते हुए कहा यह पार्टियां वादे तो करती है। पर उन्हे कभी पूरा नहीं करती है। तार लगे हुए है पर उनमें लाइट नही आती है. नल लगे हुए है पर पानी घरों तक नही पहुंच रहा स्कूल मे शिक्षक नहीं है।अगर जनता ने मुझे चुना और मौका दिया तो क्षेत्र का बहुमुखी विकास करके दिखाऊंगी।

देश की पहली किन्नर विधायक

बता दे,देश की पहली किन्नर विधायक शहडोल जिले से शबनम मौसी चुनी गई थी जिन्होंने सन 2000 में हुए उपचुनाव में शहडोल जिले की सोहागपुर विधानसभा से देश की पहली किन्नर विधायक चुनी गई थी.सोहागपुर विधानसभा की जनता ने पहली बार किन्नर को विधायक बनाकर मध्य प्रदेश की विधानसभा में भेजा था.जिसके बाद शबनम मौसी देश की पहली ट्रांसजेडर विधायक बनी और पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई थी। शबनम मौसी ने रिकॉर्ड तोड़ जीत दर्ज की थी. उन्हें कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों के प्रत्याशियों को कुल वोट से भी अधिक वोट मिले थे।आपको बता दें मध्य प्रदेश मे एक ही फेस में वोटिंग होगी।17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 3 दिसंबर को मतगणना होगी.

Ad Image
Latest news
Related news