Wednesday, September 25, 2024

MP Election 2023: सीएम आवास पर दिखा ‘चुनावी कन्याभोज’ का नजारा, कई नेता शामिल

भोपाल। नवरात्रि के नवमीं पर यानी आज राजधानी भोपाल स्थित सीएम आवास पर कन्या भोज का आयोजन किया गया। इस भोज में 300 से अधिक कन्याएं शामिल हुईं। सीएम शिवराज सिंह चौहान एवं उनकी पत्नी साधना सिंह ने कन्याओं को भोजन प्रसाद परोसा और उनके पैर भी पखारे। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान के साढ़े 16 साल के कार्यकाल में ऐसा पहली बार हुआ है कि कन्याभोज के दौरान चुनाव जैसा नजारा देखने को मिला।

बीजेपी प्रत्याशी रहे मौजूद

दरअसल सीएम शिवराज सिंह चौहान दोनों ही नवरात्रि में कन्या भोज का आयोजन करते हैं लेकिन इस बार कुछ ख़ास हुआ है। क्योंकि इस बार आवास पर भोपाल की सातों विधानसभाओं के भाजपा उम्मीदवार मौजूद रहें। भोपाल के भोपाल दक्षिण पश्चिम, भोपाल उत्तर, भोपाल मध्य, हुजूर, नरेला और गोविंदपुरा सीट के प्रत्याशी कन्याभोज में शामिल हुए। बता दें कि मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक ही फेज में 17 नवंबर को वोट डाले जायेंगे जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी।

5 सालों में बढ़े वोटर

मालूम हो कि 2023 में मध्यप्रदेश में मतदाताओं की संख्या 5 करोड़ 60 लाख 60 हजार 925 हैं जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान वोटरों की संख्या 5 करोड़ 4 लाख 33 हजार 79 थी। इन 5 सालों में 10 प्रतिशत पुरुष तो 13 प्रतिशत महिला वोटरों की संख्या बढ़ीं हैं।

  • इन राज्यों में होना है चुनाव:-

मध्यप्रदेश- 17 नवंबर को राज्य की सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
छत्तीसगढ़ – 7 नवंबर और 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
मिजोरम- 7 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
राजस्थान- 23 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
तेलंगाना- 30 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना

Ad Image
Latest news
Related news