Monday, September 16, 2024

MP News: इंदौर की स्वच्छता पर सवाल उठाने के बाद अशनीर ग्रोवर ने मांगी माफी

भोपाल. मध्य प्रदेश और देश का सबसे साफ-सुथरा शहर इंदौर लगातार छठवीं बार स्वच्छता सर्वे में नंबर वन आया है, लेकिन अब इंदौर की साफ-सफाई पर टिप्पणी करके शार्क टैंक इंडिया के पूर्व जज अशनीर ग्रोवर बुरी तरह से फंस गए हैं. उनके बयान पर इंदौरियों ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई थी, इसके बाद अशनीर के खिलाफ इंदौर के एक थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी. पुलिस केस होने के बाद अशनीर ग्रोवर बैकफुट पर आ गए और उन्होंने अब इंदौर के लोगों से माफी मांगी है, साथ ही कहा कि नेताओं से कभी माफी नहीं मांगूंगा. एफआईआर कराने से कोई फर्क नहीं पड़ता है. बता दें कि इंदौर में रविवार को हुए एक कार्यक्रम में अशनीर ग्रोवर ने इंदौर की सफाई को लेकर आपत्तिजनक बयानबाजी कर दी थी. उन्होंने कहा था कि इंदौर ने स्वच्छता सर्वे को खरीदा है, जबकि स्वच्छता में इंदौर से बेहतर भोपाल को माना जा सकता है.

अशनीर ग्रोवर ने कही ये बात

अशनीर ग्रोवर ने एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए कहा कि “इंदौर के लिए खेद है. आपके पास बहुत अच्छे लोग और शहर हैं. लेकिन हर जगह के राजनेताओं को कोई राहत नहीं मिली! भोपाल बनाम इंदौर पर हंसी-मजाक में दिए गए बयान पर अनावश्यक राजनीति हो रही है. जहां दर्शकों को मज़ा आया, कोई अपराध नहीं था. कोई भी किसी के द्वारा नहीं लिया गया. अब कमरे में कोई नाराज होने वाला भी मौजूद नहीं था.”

अशनीर ने इंदौर से मांगी माफी

वहीं अशनीर ने इंदौर से माफी मांगी, लेकिन नेताओं के लिए कहा कि “किसी भी राजनेता के लिए खेद नहीं. कोई भी पक्ष, एफआईआर कर लो, केस कर लो, कोई फर्क नहीं पड़ता. मैं किसी से पीछे हटने वाला व्यक्ति नहीं हूं. मुझे धमकाया नहीं जाएगा. जहां कुछ नहीं है वहां मुद्दा न बनाएं. यह चुनावी साल हो सकता है, लेकिन लोग समझदार हैं. इंदौरी लोग सुपर स्मार्ट. मैं जब चाहूं, जितनी बार चाहूं इंदौर आऊंगा और इंदौरी मेहमान नवाजी पर मुझे भरोसा है.” वहीं अशनीर ने आगे कहा कि “और हां भोपाल बनाम इंदौर पर मेरा पसंदीदा भोपाल ही है. मेरे लिए भोपाल को निचले स्तर पर रखना बेईमानी होगी, जबकि मुझे लगता है कि यह न केवल मध्य प्रदेश का, बल्कि भारत का सबसे अच्छा शहर है.” तो चलिए अब जानते है, क्या था पूरा मामला?

ये था पूरा मामला

भारत पे के पूर्व को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर हमेशा से अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. इस बार रविवार को वह इंदौर गए थे. वहां उन्होंने कहा था कि “एक आइडिया होता है- प्लेइंग टू द गैलरी यानी तुम जहां जाओ, वहां की बढ़ाई कर दो कि मैंने इतना अच्छा शहर नहीं देखा. अब मेरे साथ दिक्कत क्या है कि तीन-चार साल सुन लिया कि इंदौर सबसे साफ शहर है. तुमने सर्वे खरीदा है. सीधी-सी बात है.” इस पर लोगों ने हूटिंग शुरू कर दी. ग्रोवर ने फिर कहा कि सबसे साफ शहर होने का मतलब ये नहीं है कि सड़क के रैपर उठा लो. शहर में हर जगह निर्माण हो रहा है. मैं यह नहीं कह रहा कि इंदौर में गंदगी है. ग्रोवर के बयान पर इंदौर के महापौर ने कड़ी आपत्ति जताई और इसके बाद सोमवार की शाम को लसूड़िया थाने में एफआईआर दर्ज हो गई थी.

Ad Image
Latest news
Related news