Monday, September 16, 2024

MP Politics: एमपी की महेश्वर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी का खुद कार्यकर्ताओं ने ही किया विरोध

भोपाल. भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, लेकिन कुछ प्रत्याशियों का पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा ही विरोध किया जा रहा है. खरगोन जिले में महेश्वर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी राजकुमार मेव के विरोध में आठ गांव के एक हजार से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकाली. भाजपा प्रत्याशी बदलने की मांग को लेकर हाथ में तख्तियां लेकर गांव-गांव से गुजरे भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी ही पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ नारेबाजी की.

विरोध में लगे नारे

भाजपा केंद्रीय समिति द्वारा 39 भाजपा कार्यकर्ता प्रत्याशियों के नाम घोषित करने के चलते महेश्वर में भाजपा प्रत्याशी के रूप में राजकुमार मेव का नाम तय हुआ है. इसके बाद से ही भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा उनका विरोध किया जा रहा है. रैली के दौरान कार्यकर्ताओं ने पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी के विरोध में ‘नहीं चलेगा, नहीं चलेगा गद्दार नहीं चलेगा, राजकुमार हटाओ महेश्वर बचाओ’ जैसे नारे लगाए.

विरोध में निकाली बाइक रैली

रविवार को कार्यकर्ताओं ने राजकुमार मेव के विरोध में विधानसभा स्तरीय बाइक रैली निकाली. बाइक रैली की शुरुआत कतरगांव से हुई जो विधानसभा महेश्वर के कई गांवों से होते हुए तहसील मुख्यालय पहुंची. इस बाइक रैली की दो उप रैली में बाइक सवार कार्यकर्ता सम्मिलित हुए. पहली उप रैली बलवाड़ा से शुरू हुई, इसमें बलवाड़ा मंडल के कार्यकर्ता शामिल हुए. रैली बागोद, करही होते हुए कतरगांव पहुंची. बागोद, करही के कार्यकर्ता अपने-अपने स्थान से रैली में शामिल हुए. वहीं दूसरी उप रैली पिपलिया से शुरू हुई और कतरगांव पहुंची. महेश्वर-मंडलेश्वर मंडल के कार्यकर्ता भी कतरगांव से रैली में सम्मिलित हुए. 1000 से अधिक बाइक के साथ संयुक्त रैली कतरगांव से निकल कर नांद्रा, धरगांव, छोटी खरगोन, मंडलेश्वर होते हुए महेश्वर पहुंची.

दो पक्षों की निकली रैली

बता दें कि राजकुमार मेव के विरोधी कार्यकर्ताओं की रैली जय स्तंभ चौक पहुंचती उससे पहले राजकुमार मेव समर्थक कार्यकर्ताओं की रैली भी डीजे के साथ जय स्तंभ पर पहुंच गई. मेव समर्थकों ने नारेबाजी की शुरुआत की, तब तक मेव विरोधी कार्यकर्ता भी बाइक रैली लेकर जय स्तंभ चौक पर पहुंचे. दोनों पक्षों ने अपने-अपने पक्ष से नारेबाजी की. दोनों पक्षों के एकसाथ जयस्तंभ चौक पहुंचने पर पुलिस प्रशासन को मशक्कत करनी पड़ी. थोड़ी देर के उपरांत राजकुमार मेव अपने समर्थकों के साथ वापस लौट गए, वहीं मेव विरोधी कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए सहत्रधारा मार्ग स्थित नर्मदा भवन पहुंचे जहां रैली का समापन हुआ.

Ad Image
Latest news
Related news